×

Delhi News: मनीष सिसोदिया के समर्थन में स्कूल के मेन गेट पर पोस्टर, मैनेजमेंट कमेटी की कन्वेनर के खिलाफ FIR दर्ज

Delhi News: दिल्ली सरकार के स्कूल मैनेजमेंट कमिटी की कन्वेनर के खिलाफ पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के समर्थन में पोस्टर लगाने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। सिसोदिया 2021-22 के आबकारी नीति मामले में सीबीआई की हिरासत में हैं।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 5 March 2023 3:51 AM GMT (Updated on: 5 March 2023 4:05 AM GMT)
Aam Aadmi Party Delhi
X

Aam Aadmi Party Delhi (Photo: Social Media)

Dilhi News: दिल्ली सरकार के स्कूल मैनेजमेंट कमिटी की कन्वेनर के खिलाफ पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के समर्थन में पोस्टर लगाने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। मनीष सिसोदिया 2021-22 के आबकारी नीति मामले में सीबीआई की हिरासत में हैं। जिस मामले में सुप्रीम कोर्ट से मनीष सिसोदिया को राहत न मिलने पर मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। एक अधिकारी ने बताया कि शास्त्री पार्क इलाके में दिल्ली सरकार के एक स्कूल के मेन गेट पर पोस्टर लगाया गया था। जिस मामले में शास्त्री पार्क पुलिस स्टेशन में सार्वजनिक संपत्ति विरूपण अधिनियम की धारा 3 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

मनीष के समर्थन करने पर एफआईआर दर्ज
एफआईआर के अनुसार, शुक्रवार को एसएमसी कन्वेनर गजाला जब सर्वोदय कन्या विद्यालय, शास्त्री पार्क की प्रिंसिपल के आवास में थीं। उन्होंने स्कूल की छात्राओं से स्कूल के गेट पर एक डेस्क पर चढ़कर पोस्टर लगाने के लिए कहा, जिसके बाद मेनगेट पर मनीष सिसोदिया का फ्लेक्स लगाया गया था। एफआईआर में कहा गया है, प्रिंसिपल जो स्कूल भवन की प्रभारी हैं, ने स्कूल से डेस्क प्रदान किए, जिनका इस्तेमाल सिसोदिया के प्रति समर्थन दिखाने वाले पोस्टर लगाने के लिए किया गया। भाजपा ने गुरुवार को दावा किया था कि दिल्ली सरकार ने गिरफ्तार नेता के समर्थन में रैली करने के लिए सरकारी स्कूलों में 'आई लव मनीष सिसोदिया डेस्क' की स्थापना की है, जिसे आप सरकार ने खारिज कर दिया था।
आम आदमी पार्टी का यह कैंपेन
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने 2021-22 की शराब नीति बनाने और उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में पिछले रविवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि दिल्ली के दूसरे मंत्री सत्येंद्र जैन धनशोधन के मामले में 2022 मई से ही तिहाड़ जेल में बंद हैं। इन दोनों मंत्री ने एक साथ में केजरीवाल सरकार से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने निर्णय लिया कि पांच मार्च से हम घर-घर जाएंगे और दिल्ली के लोगों से बात करेंगे तथा उन्हें बताएंगे कि कैसे हमारे दो निर्दोष मंत्रियों को झूठे मामलों में फंसाया गया।
सीबीआई की रिमांड पर मनीष सिसोदिया
सीबीआई ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली सरकार की शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने 17 नवंबर 2021 को नई एक्साइज पॉलिसी लागू की थी। दिल्ली के मुख्य सचिव ने एलजी वीके सक्सेना को जुलाई 2022 में रिपोर्ट सौंप कर एक्साइज पॉलिसी में गड़बड़ी और डिप्टी सीएम पर शराब कारोबारियों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगा था। सीबीआई ने 17 अगस्त 2022 को मामला दर्ज किया था। जबकि 26 फरवरी को सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को अरेस्ट कर लिया था। अभी मनीष सिसोदिया सीबीआई की रिमांड पर है। उनकी जमानत पर 10 मार्च की कोर्ट में सुनवाई होगी।
Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story