×

Delhi Fire Update : मुंडका अग्निकांड में कंपनी के दोनों मालिक गिरफ्तार, गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

Fire In Delhi Update: दिल्ली के मुंडका इलाके में एक इमारत में भीषण आग लग गई। अब तक मौके पर से 26 शव बरामद किए जा चुके हैं।

Delhi Fire: दिल्ली के मुंडका की एक इमारत में लगी भीषण आग, झुलसकर एक महिला की मौत
X

Delhi Fire: दिल्ली के मुंडका की इमारत में लगी भीषण 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Delhi Fire in Mundka Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के मुंडका इलाके (Mundka) से शुक्रवार शाम भीषण अग्निकांड में 30 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 29 लोग अभी भी लापता हैं। जिस चार मंजिला इमारत में आग लगी वो मुंडका मेट्रो स्टेशन के करीब है। शुक्रवार शाम 4 बजे बिल्डिंग की पहली मंजिल में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते इसने प्रचंड रूप अख्तियार कर लिया। आग इतनी भीषण थी कि लोगों को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिलने मिला।

इस अग्निकांड में 30 लोगों की मौत हो गई। इस बिल्डिंग से 50 लोगों को सुरक्षित निकाला गया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे में दमकल विभाग (Fire Department) के दो कर्मचारियों की भी मौत हो गई। शनिवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया।

दिल्ली मुंडका आग हादसा अपडेट

मुंडका अग्निकांड में पुलिस ने कंपनी के दोनों मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया था। कंपनी के दोनों मालिकों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। जबकि, बिल्डिंग मालिक अभी भी फरार है।

मुंडका अग्निकांड में चार मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में 29 लोग अभी भी लापता हैं। इनमें 24 महिलाएं और पांच पुरुष बताए जा रहे हैं। इस हादसे ने लोगों को अंदर तक झकझोर कर रख दिया। शनिवार सुबह इमारत की दूसरी मंजिल पर कुछ शवों के टुकड़े मिले हैं। जिनकी लाश मिली है और जो लापता हैं, उनके परिजनों का बुरा हाल है।

आपको बता दें की दिल्ली आग हादसे में चौंकाने वाली खबर ये आ रही है कि बरामद हुई लाशों मुंडका फ़ैक्टरी मालिक के पिता की भी डेड बॉडी शामिल है।

दिल्ली मुंडका आग हादसे को लेकर अरविंद केजरीवाल ने रद्द की AAP विधायक दल की बैठक, मुंडका अग्निकांड को बताया वजह

दिल्ली आग हादसे को लेकर जारी हुआ हेल्पलाइन नम्बर, अग्निकांड में अब तक 12 घायलों की पहचान हुई। आग में कई शव बुरी तरह झुलसे,पहचान मुश्किल।

मुंडका हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किया - 011-25195529, 011-2 5100093 नम्बर जारी

डीएम ऑफिस ने 7982661695 नंबर जारी किया

दिल्ली आग हादसे पर सीएम योगी का बयान - दिल्ली में कल एक दुर्भाग्यपूर्ण भीषण अग्नि दुर्घटना में हुई लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद व हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं।प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि मृतकों की आत्मा को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

राहुल गाँधी (Rahul Gandhi Statement Delhi Fire) ने दिल्ली मुंडका आग हादसे पर शोक जताते हुए कहा - मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास दिल्ली में लगी आग में लोगों की दर्दनाक मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

दिल्मुंली मुंडका हादसा को लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आग में जली कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिल्ली आग हसे में मारे गए परिजनों को मुआवजा

आपको बता दें कि दिल्ली आग हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढती ही जा रही है और अब तक 27 शव निकाले गए हैं। इसी कर्म में मृतक परिजनों को 2 - 2 लाख मुआवजा देने का ऐलान भी कर दिया गया है।

दिल्ली हादसे पर PM मोदी ने जताया दुःख

दिल्ली हादसे पर राजनाथ सिंह ने जताया दुःख

दिल्ली मेट्रो स्टेशन के पास लगी आग

मिली जानकारी के मुताबिक, जिस इमारत में आग लगी है वो मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पिलर नंबर 544 के पास स्थित है। घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गया। धूंए के गुब्बार पूरे इलाके में फैल गया। फायर स्टेशन के अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने की सूचना शाम 4 बजकर 45 मिनट पर मुंडका पुलिस स्टेशन में एक पीसीआऱ कॉल के जरिए आई।

देखें दिल्ली आग हादसे का वीडियो (Delhi Fire Video)

राहत एवं बचाव कार्य जारी

अगलगी की घटना की सूचना मिलते ही लोकल पुलिस घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड के साथ पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। जानकारी के अनुसार, दमकल विभाग की 22 गाड़ियां आग बुझाने के काम में लगी हुई हैं। पुलिस अधिकारियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर लोगों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस को अब तक 26 शव मिला है। घटनास्थल पर एम्बुलेंस को भी तैनात कर दिया गया है।

इमारत का मालिक हिरासत में

खबर के मुताबिक, मुंडका के जिस तीन मंजिला इमारत में आग लगी है वो आवासीय नहीं बल्कि कमर्शियल इमारत है। यहां कंपनियों को दफ्तर के लिए जगह उपलब्ध करवाया जाता है। इमारत में ही संचालित किसी कंपनी के दफ्तर में आग लगी है। आग की घटना इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई। पुलिस ने इमारत के मालिक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने फिलहाल आग लगने के पीछे की वजह के बारे में कुछ नहीं बताया है। संभवतः शॉट सर्किट के कारण आग लगी है। हालांकि जांच के बाद ही कारण स्पष्ट हो पाएंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story