×

GOOD NEWS ! दिल्ली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय होगा दोगुना

Rishi
Published on: 22 July 2017 2:08 PM GMT
GOOD NEWS ! दिल्ली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय होगा दोगुना
X

नई दिल्ली : दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने राजधानी में काम करने वाली 22,000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय दोगुना करने का फैसला किया है। सिसोदिया ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 5,000 रुपये से बढ़ाकर 9,678 रुपये और आंगनबाड़ी सहायिकाओं का मानदेय 2,500 रुपये से बढ़ाकर 4,839 रुपये कर दिया गया है।

ये भी देखें:शिक्षा विभाग का सर्वे: सरकारी स्कूलों में शौचालय के निर्माण की रिपोर्ट, ये रहें आंकड़े

सिसोदिया ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

इसके अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को इंटरनेट खर्च के लिए 500 रुपये अतिरिक्त और आंगनबाड़ी सहायिकाओं को 250 रुपये अतिरिक्त प्रदान किया जाएगा।

ये भी देखें:योगी के शहर में ही प्रिंसिपल तक न बता पाई CM, शिक्षामंत्री, DM और BSA का नाम

सिसोदिया ने कहा, "उम्मीद है राजधानी में काम कर रहे 22,000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के लिए यह एक सुखद समाचार होगा और छह लाख बच्चों की देखरेख करने वाली ये आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इसके बाद और कड़ी मेहनत से काम करेंगी।"

उन्होंने कहा कि उप-राज्यपाल अनिल बैजल की मंजूरी मिलने के बाद इस संदर्भ में एक अधिसूचना जारी की जाएगी।

सिसोदिया ने बताया कि सरकारी अधिकारियों द्वारा आंगनबाड़ियों की जांच के दौरान उन्हें कम वेतन मिलने की समस्या सामने आई।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story