Atishi Protest: भूख हड़ताल से AAP नेता आतिशी की बिगड़ी तबीयत, LNJP अस्पताल के ICU वार्ड में भर्ती

Atishi Protest: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया है. भूख हड़ताल के पांचवें दिन आतिशी की तबीयत खराब हो गई

Network
Newstrack Network
Published on: 25 Jun 2024 4:00 AM GMT (Updated on: 25 Jun 2024 4:22 AM GMT)
Atishi Protest
X

आईसीयू में भर्ती आतिशी (Pic: Social Media)

Atishi Protest: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जल मंत्री आतिशी (Atishi) की आज यानि मंगलवार सुबह तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतिशी की भूख हड़ताल के पांचवें दिन तबीयत खराब हो गई। आतिशी पिछले चार दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। आतिशी का दावा है कि हरियाणा सरकार दिल्‍ली को प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन (एमजीडी) पानी नहीं दे रही है, जिसके कारण दिल्‍ली में जल संकट पैदा हो गया है। इसी कारण से आतिशी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी थीं।

दिल्ली के लोगों के लिए लड़ रहीं आतिशी: संजय सिंह

बता दें कि आज यानि मंगलवार आतिशी की भूख हड़ताल का पांचवा दिन है। आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह के अनुसार, स्वास्थ्य जांच में पता चला कि उनके ब्लड शुगर का स्तर काफी गिर गया है और यह 43 तक पहुंच गया है। उन्होने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनका ब्लड शुगर लेवल गिरकर 43 तक पहुंच गया है। डॉक्टरों ने सलाह दी है कि हालत बिगड़ने से पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया जाए, उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने पिछले 5 दिनों से कुछ नहीं खाया है। कीटोन बढ़ रहा है और बीपी कम हो रहा है। संजय सिंह ने कहा कि वह अपने लिए नहीं लड़ रही हैं, वह दिल्ली के लोगों के लिए, पानी के लिए लड़ रही हैं।

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, कि सोमवार रात से ही आतिशी का ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था। जब हमने उनका ब्लड सैंपल दिया तो शुगर लेवल 46 निकला था। जब हमने पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो लेवल 36 निकला। डॉक्टर जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही वे कोई सुझाव देंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story