×

Satyendar Jain Arrested: केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने किया गिरफ्तार

Satyendar Jain Arrested: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी हवाला मामले में हुई है।

aman
Written By aman
Published on: 30 May 2022 2:03 PM GMT (Updated on: 30 May 2022 2:14 PM GMT)
delhi health minister arrested by ed in money laundering case satyendra jain latest news
X

Satyendra Jain

Satyendar Jain Arrested: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी हवाला मामले में हुई है। सत्येंद्र जैन पर बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को आज ED ने गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को हिरासत में लेकर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की। जिसके थोड़ी देर बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ईमानदारी का ढोंग रचने वाले..

वहीं, सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी नेता प्रवेश साहिब सिंह ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'ईमानदारी का ढोंग रचने वाले अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया।'

पंजाब चुनाव के दौरान केजरीवाल ने जताया था डर

उल्लेखनीय है कि, दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान ही दावा किया था, कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) यानी ईडी कभी भी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को गिरफ्तार कर सकती है। तब केजरीवाल ने कहा था कि, उनके सूत्रों से उन्हें ये जानकारी मिली है। दिल्ली के सीएम ने कहा था, प्रवर्तन निदेशालय (ED) दो बार सत्येंद्र जैन के घर पर छापेमारी कर चुकी है, लेकिन कुछ भी नहीं मिला।

ED आए, स्वागत है...और आ गई

हालांकि, पंजाब चुनाव के दौरान केजरीवाल ने कहा था, 'ईडी फिर अगर आना चाहती है तो उनका स्वागत है। क्योंकि आगे चुनाव है। और जब-जब बीजेपी चुनाव हारती है, वो सारी एजेंसियों को छोड़ देती है। ये जाहिर है कि रेड होगी, गिरफ्तारी भी होगी। उसका हमें डर नहीं। क्योंकि जब आप सच्चाई के रास्ते पर चलते हों तो ये बाधाएं आती ही हैं।' भले ही ईडी ने तब सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार नहीं किया था, मगर आज ऐसा हो गया। देर से ही सही केजरीवाल का डर सही साबित हुआ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story