×

Janpath Market in Delhi: दिल्ली में खरीदारी करने के लिए जनपथ मार्केट सबसे बेस्ट जगह, यहां खरीदें यूनीक आइटम्स

Janpath Market in Delhi: दिल्ली के कनॉट प्लेस में जनपथ मार्केट स्ट्रीट शॉपिंग करने के लिए बेस्ट जगहों में से एक है। यहां पर खरीदारी करने से लेकर स्थानीय जायकेदार व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए भी यहां बहुत कुछ है।

Vidushi Mishra
Published on: 15 Sep 2022 11:51 AM GMT
Janpath Market Delhi
X

जनपथ मार्केट दिल्ली (फोटो- सोशल मीडिया)

Janpath Market in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रहने के कई फायदे हैं लेकिन उनमें से सबसे अच्छा है दिल्ली में स्ट्रीट शॉपिंग करना। जीं हां दिल्ली में दूर-दूर से लोग खरीदारी करने आते हैं। दिल्ली के कनॉट प्लेस में जनपथ मार्केट स्ट्रीट शॉपिंग करने के लिए बेस्ट जगहों में से एक है। यहां पर खरीदारी करने से लेकर स्थानीय जायकेदार व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए भी यहां बहुत कुछ है। जनपथ मार्केट को दो तरह से बांटा गया है। एक तो सड़क के किनारे वाले स्टोर और दूसरा जनपथ स्ट्रीट मार्केट। तो सोचिए बिल्कुल नहीं, अगर दिल्ली में शॉपिंग करने का मन बना रहे हैं तो जनपथ स्ट्रीट मार्केट पहुंचिए। यहां आपको एक से बढ़कर एक यूनिक आइटम्स मिलेंगे।

यहां हम आपके लिए 5 अनोखी चीजें लेकर आए हैं, जिन्हें आप तब खरीदकर आप खुद को बेहद संतुष्ट पाएंगे।

1. महिलाओं का गड़बड़ झाला

अगर आपको ज्वैलरी पसंद है तो आपको जनपथ जरूर जाना चाहिए। आप झुमके, आर्टिफिशियल चांदी की ज्वैलरी, पीतल की यूनिक गले में और हाथ में पहनने वाली चेन और विभिन्न प्रकार के बोहेमियन ज्वैलरी खरीद सकते हैं। साथ ही आर्टिफिशियल वेडिंग ज्वैलरी भी एक दम सबसे यूनिक और सही दामों पर मिलेगी।

2. बजट पर हैंडबैग

जनपथ मार्केट में बैगों की आपको एक से बढ़कर एक वैराईटीज देखने को मिलेगी। मतलब देखने का कि आप यहां से अपनी पसंद का बैग खरीद भी सकते हैं। जैसे यहां से आप हर रोज इस्तेमाल होने वाले बैग, झोला, पोटली, स्लिंग बैग और क्लच जैसे सभी अलग-अलग तरह के बैग खरीद सकते हैं।

3. सुंदर-सुंदर डिजाइन वाले कपड़े

जनपथ मार्केट में आकर आप कपड़े और जूते की खरीदारी करके इतना खुश हो जाएंगे कि बार-बार आपके कदम आपको जनपथ मार्केट की तरफ खींचकर ले आएंगे। यहां आप इंडियन, वेस्टर्न, शॉर्ट ड्रेस, लॉन्ग ड्रेस, चिकन मतलब कपड़ों की हर तरह की वैराइटी को खरीद सकते हैं।

4. दुपट्टे जो चमकते हैं

जनपथ मार्केट में वैसे तो आपको बहुत सारी चीजें पसंद आएंगी, लेकिन उनके अलावा अगर कुछ आएगा तो वो है दिल लूटने वाले हसीन दुपट्टे। जीं हां यहां पर एकदम जरी वाले, कॉटन के, शिफॉन के हर तरह के दुपट्टे आसानी से मिल जाएंगे। इन दुपट्टों पर हाथ से कढ़ाई और मिरर वर्क होने के साथ कई डिजाइन बनी होती है। जो आपके बेशक पसंद आएंगी।

5. गृह सजावट यानी होम डेकोर

जीं हां आप अपने घर को नया लुक देने या फिर सजाने के लिए कुछ बेहद यूनिक सामान की तलाश में है तो देर मत करिए और चले आइए जनपथ मार्केट। यहां जनपथ मार्केट में आपको विभिन्न प्रकार के हस्तशिल्प, विभिन्न रूपों में जीवंत ड्रीमकैचर, लालटेन, टेपेस्ट्री और बहुत सारे कांस्य और पीतल की कलाकृतियाँ, नमून मिलेंगे। साथ ही यहां आप समकालीन और प्राचीन दोनों प्रकार के साज-सामान खरीद सकते हैं। इन सामानों को सस्ते दामों में अपने घर ला सकते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story