×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Kalkaji Mandir Dress Code: दिल्ली से बड़ी खबर, श्री कालकाजी में ड्रेस कोड लागू, इन कपड़ो के पहनने पर नहीं मिलेगा प्रवेश

Kalkaji Mandir Dress Code: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रसिद्द श्री कालकाजी मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्दालुओं के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 22 Aug 2023 7:41 AM GMT
Kalkaji Mandir Dress Code: दिल्ली से बड़ी खबर, श्री कालकाजी में ड्रेस कोड लागू, इन कपड़ो के पहनने पर नहीं मिलेगा प्रवेश
X
Kalkaji Mandir Dress Code (Social Media)

Kalkaji Mandir Dress Code: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रसिद्द श्री कालकाजी मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्दालुओं के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। इसको लेकर मंदिर प्रबंधक की तरफ से एक सूचना जारी की गई है कि मंदिर आने वाले भक्त मर्यादित कपडे़ पहनकर ही दर्शनों के लिए आएं। श्री कालकाजी मंदिर समिति के अनुसार अब मंदिर परिसर के भीतर अमर्यादित कपड़ों पर किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं होगी। बता देेें कि श्री कालका जी का मंदिर एक ऐसा शक्तिपीठ है, जहां पर पूरे साल देवी के भक्तों का तांता लगा रहता है।

इन कपड़ो को पहनने पर मिलेगी एंट्री

कालकाजी मंदिर के समिति के अनुसार कालकाजी मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया है। ड्रेस कोड के तहत पुरुष श्रद्धालु ट्राउज़र, धोती और पायजामा के साथ ऊपर में शर्ट और टीशर्ट पहनकर माता के दर्शन करने आ सकते है। वहीं, महिलाएं साड़ी और पायजामा के साथ चूड़ीदार पहन कर दर्शन करने आ सकती हैं।

इन कपड़ो के पहनने पर नहीं मिलेगी एंट्री

श्री कालका जी मंदिर यदि आप दर्शन करने जा रहे हैं तो अब आपको ड्रेस कोड के हिसाब कपड़े पहनकर मंदिर में जाना होगा। मंदिर समिति के अनुसार मंदिर प्रांगण में कटी-फटी जींस, मिनी स्कर्ट, बरमूडा, नाइट सूट आदि पहन कर आने वाले भक्तों को मंदिर में एंट्री नहीं मिलेगी। कपड़ों को लेकर बनाए गये नये नियम के साथ मंदिर में वीडियो रील बनाने, अमर्यादित आचरण करने आदि पर भी सख्त मनाही रहेगी।

महंत ने बताया क्यों लागू किया ड्रेस कोड

श्रीकालका जी मंदिर के महंत ने बताया कि मंदिर एक सात्विक जगह होती है। यहां का माहौल भी सात्विक होता है। ऐसे में श्रद्धालुओं में भी आस्था के साथ सात्विकता और मर्यादा होनी चाहिए। इसलिए मंदिर प्रांगण में दर्शन करने आने वाले पुरुषों और महिलाओं को मर्यादित कपड़े पहनकर आना अनिवार्य कर दिया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story