किसानों के आंदोलन में राहुल- पीएम ने देश को अंबानी-अडाणी के बीच में बांट दिया

देश की राजधानी दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों को विपक्ष का साथ मिला है। उनके प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, शरद यादव, सीताराम येचुरी  विपक्ष के कई बड़े नेता किसानों के बीच नजर आए।

Rishi
Published on: 30 Nov 2018 12:40 PM GMT
किसानों के आंदोलन में राहुल- पीएम ने देश को अंबानी-अडाणी के बीच में बांट दिया
X

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों को विपक्ष का साथ मिला है। उनके प्रदर्शन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, शरद यादव, सीताराम येचुरी विपक्ष के कई बड़े नेता किसानों के बीच नजर आए।

ये भी पढ़ें—IGURA में अधिकारी की नौकरी छीनना साजिशकर्ताओं को पड़ा महंगा, FIR दर्ज

राहुल का मोदी पर बड़ा हमला

कांग्रेस अध्यश्र राहुल गांधी ने कहा, अगर पीएम मोदी अपने 15 सबसे अमीर दोस्तों का कर्जा माफ कर सकते हैं तो उन्हें देश के करोड़ों किसानों का कर्जा भी माफ करना होगा। पीएम ने देश को अंबानी-अडाणी के बीच में बांट दिया है।

उन्होंने कहा, किसान कोई फ्री गिफ्ट नहीं मांग रहा, अपना हक मांग रहा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 15 दिसंबर से शुरू होंगे नर्सरी के एडमिशन, इससे पहले जानें ये जरूरी बातें

क्या बोले केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, किसानों की नहीं सुनी गई तो वो 2019 में मोदी सरकार के खिलाफ देशभर में कयामत ढा देंगे। हमने दिल्ली के किसानों को 50 हजार रुपये प्रति हेक्टेअर के हिसाब से मुआवजा दिया। भारत की किसी सरकार ने ऐसा नहीं किया था। अगर दिल्ली सरकार कर सकती है तो क्या मोदी सरकार नहीं कर सकती?

यह भी पढ़ें: दिल्ली: हजारों किसान पहुंचे रामलीला मैदान, हो रही संसद तक मार्च की तैयारी

अन्नदाता के कब्जे में दिल्ली

किसान कृषि संकट से निपटने के लिये कानून बनाने की मांग कर रहे हैं रामलीला मैदान में डेरा डाले हजारों किसानों ने संसद मार्च का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें संसद मार्ग थाने पर ही रोक लिया इस समय वहीं सभा चल रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story