×

Delhi liquor Price: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, दिल्ली में मिलती रहेगी सस्ती दारू, जानें कब तक

Delhi liquor Price: सरकार ने नई आबकारी नीति को दो माह के लिए और आगे बढ़ दिया है। अब दिल्लीवासी सितंबर तक सस्ती शराब खरीद सकेंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Aug 2022 10:13 AM GMT
liquor exports In UP
X

 liquor exports In UP  (photo: social media )

Delhi liquor News: नई आबकारी नीति को लेकर घिरी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार इसे वापस लेने का ऐलान कर चुकी है। राज्य सरकार का ये फैसला शराब के शौकीनों के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। क्योंकि इस नीति के वापस लेने के बाद दिल्ली में सस्ती दारू का दौर खत्म हो जाएगा। अभी दिल्ली में शराब पर भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। हालांकि, केजरीवाल सरकार का ताजा फैसला शराब के विक्रेताओं और शराब के शौकीनों के लिए राहत लेकर आया है।

सरकार ने नई आबकारी नीति को दो माह के लिए और आगे बढ़ दिया है। अब दिल्लीवासी सितंबर तक सस्ती शराब खरीद सकेंगे। राज्य सरकार ने राजधानी में देसी शराब बेचने वाली सभी दुकानों को दो महीने का एक्सटेंशन देने का आदेश जारी किया है। आबकारी विभाग के मुताबिक, देसी शराब की आर्पूति के लिए L-3/33 लाइसेंस को दो माह की एक और अवधि के लिए यानी 1 अगस्त 2022 से 30 सितंबर 2022 तक बढ़ाया जा रहा है।

दो माह का शूल्क जमा करना होगा

विभाग द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि L-3 लाइसेंसधारी जो इस विस्तार का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें दो महीने का लाइसेंस शुल्क और बीडब्ल्यूएच शुल्क जमा करना होगा। हालांकि, ऐसा गैर-नवीकरणीय लाइसेंस रखने वाला कोई भी शराब विक्रेता अपने लाइसेंस का विस्तार करने के लिए इस तरह के प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं होगा।

बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से पुरानी आबकारी नीति लागू कर देने के बाद ये तय हो गया था कि 1 अगस्त से केवल सरकारी शराब की दुकानें ही खुलेंगी। मतलब दिल्ली में चल रही शराब की 468 निजी दुकानें आज यानी 1 अगस्त से बंद हो जाएंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि 31 जुलाई को इन निजी दुकानों का लाइसेंस खत्म हो रहा था। लेकिन सरकारी शराब की दुकानों के खुलने में अभी काफी वक्त लगेगा, इसलिए सरकार ने निजी शराब की दुकानों को सितंबर तक खोलने की अनुमति दी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story