×

Delhi Liquor Policy: ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल के PA को किया तलब, एक्साइज घोटाले में होगी पूछताछ

Delhi Liquor Policy: दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए को समन भेजा है। एक्साइज घोटाले की चल रही जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया है।

Prashant Dixit
Published on: 23 Feb 2023 7:31 AM GMT
Delhi Liquor Policy Scam
X

Delhi Liquor Policy Scam (Photo: Social Media)

Delhi Liquor Policy: दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए को समन भेजा है। एक्साइज घोटाले की चल रही जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया है। आपको बता दे, इससे पहले ईडी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी एक्साइज घोटाले मामले में पूछताछ के लिए समन भेज बुलाया है।

ईडी कर रही मामले की जांच

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से संबंधित मामले में पांच लोगों के अलावा सात कंपनियों के खिलाफ चार्जशीट जनवरी में दाखिल की थी। ईडी की ओर से दायर चार्जशीट में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम शामिल नहीं है।

जबकि मामले में दर्ज प्राथमिकी में मनीष सिसोदिया का नाम है। ईडी के सूत्रों के अनुसार, चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, शरद चंद्र रेड्डी और बिनॉय बाबू को आरोपी बनाया है। ईडी ने अब तक समीर महेंद्रू, विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, शरद चंद्र रेड्डी, बिनॉय बाबू और अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया है।

धनशोधन कानून की धाराओं

आपको बता दे, राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की अदालत में दाखिल पहले पूरक आरोपपत्र में विजय नायर, शरत रेड्डी, बिनय बाबू, अभिषेक बोनपल्ली और अमित अरोड़ा को आरोपी बनाया गया है। जिमसें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी बनाएं गए थें।

इस मामले में ईडी ने दूसरा आरोपपत्र दाखिल किया है, जो धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की गई है। पहला आरोपपत्र पिछले साल नवंबर में दाखिल किया गया था। अब तक गिरफ्तार लोगों सहित कुल 12 को इस आरोपपत्र में नामजद किया गया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story