×

Delhi Liquor Scam: दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया

Delhi Liquor Scam: जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा ने मनीश सिसोदिया के जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा था कि वो वर्तमान परिस्थिति में जमान योग्य नही हैं। वो सरकार में महत्वपूर्ण पद पर रहे हैं, बाहर निकलने पर गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

Anant Shukla
Published on: 6 July 2023 2:27 PM GMT (Updated on: 6 July 2023 2:36 PM GMT)
Delhi Liquor Scam: दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया
X
delhi liquor policy scam Manish Sisodia moves Supreme Court (Photo-Social Media)

Delhi Liquor Scam: दिल्ली आप सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया द्वारा इस समय शराब घोटाला मामले में जेल में बंद हैं। उन्होंने जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत यचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट नें नामंजूर कर दिया। अब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी है।

HC ने कहा गवाहों को कर सकते हैं प्रभावित

जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा ने मनीश सिसोदिया के जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा था कि वो वर्तमान परिस्थिति में जमान योग्य नही हैं। वो सरकार में महत्वपूर्ण पद पर रहे हैं, बाहर निकलने पर गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

पत्नी सीमा ऑटोइम्यून डिस्ऑर्ड बिमारी से ग्रसित हैं

गौरतलब है कि कुछ समय पहले मनीष सिसोदिया नें पत्नी सीमा सिसोदिया की तबियत खराब होने का हवाला देते हुए जमानत की मांग की थी। इसके बाद कोर्ट ने पत्नी से मिलने की इजाजत दी थी। उनकी पत्नी ऑटोइम्यून डिस्ऑर्ड नामक बिमारी से ग्रसित हैं। उन्हे आए दिन अस्पताल में भर्ती कराना पड़ता है।

इस आधार पर मांगी थी जमानत

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत के लिए दायर याचिका में पत्नी के बिगड़ते स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जमानत की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि पत्नी ज्यादातर समय बिमार रहती है। उसके इस समय उसे मेरी जरूरत है। इससे पहले भी पत्नी के अस्पताल में भर्ती होने पर उन्होंने जमानत की अपील की थी। इसके बाद हाई कोर्ट ने अस्पताल में उन्हे अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत दे दी थी। लेकिन इस बार गवाहों को प्रभावित करने का हवाला देते हुए जमान याचिक खारिज कर दिया।

फरवरी में हुई थी गिरफ्तारी

दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति में हुए घोटाले में फरवरी में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद आम आदमी पर्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान नें मुलाकात हर संभव मदद करने बात कही थी।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story