×

Delhi Liquor Shop Closing Day: अब दिल्ली में इतने दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जारी हुई ड्राई डे पर नई लिस्ट

Delhi Liquor Shop: ड्राई डे को लेकर ताजा जानकारी मिली है कि दिल्ली में आज यानी 5 अक्टूबर को भी ड्राई डे रहेगा।

Vidushi Mishra
Published on: 5 Oct 2022 7:45 AM GMT
Delhi Beer Shop
X

शराब की दुकान (फोटो-सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Shop Closing Day: दिल्ली में ड्राई डे को लेकर बड़ी खबर है। जीं हां जाम के शौकीनों के लिए अब दिल्ली सरकार ने एक बार फिर फैसला लिया है। ऐसे में इस साल के बचे हुए महीनों के लिए दिल्ली सरकार ने ड्राई डे की नई लिस्ट जारी की है। बता दें, ड्राई डे के दिन शराब की दुकानें नहीं खुलती हैं। ऐसे में इस दिन किसी भी बार या पब में भी शराब नहीं परोसी जाती है न ही बिक्री की जाती है। जारी ड्राई डे की इस लिस्ट के अनुसार, ऐसे में अब साल के बाकी तीन महीनों में 6 दिन ड्राई डे होगा। बता दें, इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में सिर्फ 3 दिन ही ड्राई डे रखा गया। लेकिन 3 दिन को लेकर बहुत ज्यादा विवाद उत्पन्न हो गया था।

ऐसे में ड्राई डे को लेकर ताजा जानकारी मिली है कि दिल्ली में आज यानी 5 अक्टूबर को भी ड्राई डे रहेगा। दरअसल दिल्ली में ड्राई डे पर केजरीवाल सरकार द्वारा लागू की गई शराब नीति पर बहुत ज्यादा ही विवाद हो गया था। जिसके बाद अब फिर से दिल्ली सरकार को अपना फैसला वापस लेना पड़ा। लेकिन सीबीआई द्वारा नई शराब नीति में घोटाले के आरोपियों की जांच की जा रही है।

जानकारी देते हुए बता दें, कि राजधानी दिल्ली में नई शराब नीति के रद्द होने के बाद अब 1 सितंबर से पुरानी शराब नीति पर शराब की ब्रिकी हो रही है। लेकिन अब शराब सिर्फ सरकारी दुकानों पर ही मिल रही है।

दिल्ली में इन दिन रहेगा ड्राई डे

9 अक्टूबर- मिलाद उन नबी, महर्षि वाल्मीकि जयंती

24 अक्टूबर- दिवाली

8 नवंबर- गुरु नानक जयंती

21 नवंबर- गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवस

बीते दिनों दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वार लागू की गई नई शराब नीति में सिर्फ 3 दिन ड्राई डे का एलान हुआ है। लेकिन अब 21 ड्राई डे हो गए हैं। बता दें, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा लागू की गई शराब नीति में सिर्फ 26 जनवरी, 25 अगस्त और 2 अक्टूबर को ही ड्राई डे रखा गया था। जिसमें इस नीति पर केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों आपस में भिड़ जाते हैं।

ऐसे में सोमवार को आबकारी विभाग द्वार जारी आदेश में जानकारी देते हुए बताया गया कि सभी लाइसेंस धारक 5 अक्टूबर, 9 अक्टूबर, 24 अक्टूबर , 8 नवबंर और 24 नवंबर को दुकानें बंद रखेंगे।

जिसके चलते ड्राई डे पर होटल, क्लब, रेस्टोरेंट में शराब परोसने पर मनाही होती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story