×

Delhi Fire: नरेला इंडस्ट्रियल इलाके में फिर लगी भीषण आग, ऑटो पार्ट्स कंपनी की इमारत धू-धू कर जली

Delhi Fire: नरेला इलाके में स्थित एक ऑटो पार्ट्स कंपनी में देर रात अचानक आग लग गई। हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Sep 2023 5:22 AM GMT
Fire in Narela Industrial Area
X

Fire in Narela Industrial Area (Photo: Social Media)

Delhi Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का नरेला इलाके कई छोटी-बड़ी औद्योगिक यूनिटों का गढ़ है। एक बार यहां की एक फैक्ट्री में आग लगने की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरेला इलाके में स्थित एक ऑटो पार्ट्स कंपनी में देर रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरी इमारत इसकी चपेट में आ गई। आनन फानन में इसकी सूचना फायर ब्रिगेड की दी गई। जिसके बाद मौके पर तुरंत दमकल कर्मियों को रवाना किया गया।

खबर लिखे जाने तक सुबह तक दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे। आग बूझाने के काम में दमकल विभाग की कई गाड़ियां लगी हुई हैं। आग की चपेट में आए इमारत के आसपास के भवन को भी खाली करा लिया गया है। इमारत के अंदर रखे सामान पूरी तरह जलकर नष्ट हो चुके हैं। करोड़ों के नुकसान का अनुमान है। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि आग संभवतः शॉट सर्किट की वजह से लगी होगी। हालांकि, फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

नरेला में आग के दो बड़े हादसे

नरेला इंड्रस्टियल इलाके में इस साल अब तक दो बड़ी आग लगने की घटना हो चुकी है। जुलाई माह की आखिरी में जूता-चप्पल बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई थी। फैक्ट्री में भारी मात्रा में केमिकल रखा हुआ था, जिससे आग ने जल्द ही रौद्र रूप धारण कर लिया। फैक्ट्री के अंदर रखा पूरा सामान जलकर भस्म हो गया। दमकल विभाग की आठ गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। गनीमत ये रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

वहीं, इससे पहले मई में भी यहां एक बड़ा हादसा हुआ था। देर रात जूता बनाने वाली एक दूसरी फैक्ट्री में आग लग गई थी। आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया था। आग इतनी भीषण थी कि दमकल विभाग की दो दर्जन गाड़ियों को बचाव अभियान में लगाना पड़ा, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका था। इससे पहले बीते साल नवंबर में एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 18 लोग जख्मी हो गए थे।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story