×

Delhi Mayor Election: तीसरी बार टला मेयर चुनाव, भारी हंगामे के बीच MCD सदन की कार्यवाही स्थगित

Delhi Mayor Election: दिल्ली नगर निगम में मेयर के चुनाव के दौरान एमसीडी मुख्यालय सिविक सेंटर में हंगामा शुरू हो गया। हंगामे के कारण सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

Jugul Kishor
Published on: 6 Feb 2023 7:15 AM GMT (Updated on: 6 Feb 2023 10:23 AM GMT)
Delhi Mayor Election
X
दिल्ली में मेयर का चुनाव आज (Pic: Social Media)

Delhi Mayor Election: दिल्ली में मेयर चुनाव को लेकर दो बार हुए हंगामें बीच सोमवार 6 फरवरी को तीसरी बार हंगामा हुआ। जिसके बाद नगर निगम की कार्यवाही को तीसरी बार स्थगित कर दिया गया। बता दें कि दो प्रयासों के बीच आज तीसरी बार दिल्ली को नया मेयर मिलने की उम्मीद जतायी जा रही थी। लेकिन, हंगामे के कारण एमसीडी सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। इस बैठक में दिल्ली के मेयर और स्थायी समित के 6 सदस्यों को चुनने के लिए वोटिंग की जानी थी। इससे पहले भी सदन में एमसीडी चुनाव को लेकर बैठक हो चुकी हैं। लेकिन दोनों बैठकों में सदन में भारी हंगामा हो गया। जिसके बाद सदन को स्थगित कर दिया गया था।

बीजेपी ने अपने पार्षदों को दिया हंगामा करने का निर्देश: मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनाष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी ने अपने पार्षदों को आज फिर MCD बैठक में मेयर चुनाव न होने देने के निर्देश दिए हैं। बीजेपी पार्षदों को कहा गया है सदन शुरू होते ही किसी बहाने से हंगामा कर देना। पीठासीन अधिकारी पिछली बार की तरह फिर अनिश्चितकाल के लिए सदन स्थगित कर देंगी। LG फिर से 20 दिन बाद की तारीख़ देंगे।

एमसीडी बैठक से पहले भाजपा ने की प्रेस कांफ्रेंस

एमसीडी चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि असलियत यह है कि आम आदमी पार्टी को नगर निगम में अपने नेताओं पर भरोसा नहीं है, उनको अपने नेतृत्व पर भरोसा नहीं है और वह छटपटाहट साफ दिखाई दे रही है। AAP को संवैधानिक कर्तव्य, संवैधानिक मूल्य किसी की परवाह नहीं है, उनको सिर्फ कैसे हम सत्ता हासिल कर पाएं, कैसे दिल्ली वालों को परेशान कर पाएं, सारा लक्ष्य इस पर है।

दो बार मेयर चुनाव के दौरान हुआ हंगामा

नगर निगम सदन के पहले सत्र की बैठक 6 जनवरी को हुई थी। लेकिन मतदान शुरु होने से पहले बी सिविक सेंटर में भाजपा और आप पार्षदों के शपथग्रहण को लेकर भारी बवाल हो गया था। जिसके बाद बैठक भंग कर दी गई थी। उसके बाद 24 जनवरी को दूसरे सत्र की बैठक में नगर निगम के मनोनीत व निर्वाचित सदस्यों के शपथ लेने के बाद पीठासीन अधिकारी व भापजा पार्षद ने बैठक अगली तिथि तक के लिए स्थगित कर दी थी। बता दें कि दिल्ली नगर निकाय चुनाव हुए लगभग दो महीने बीत चुके हैं। इस बार के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 250 में 134 सीटें जीतीं है। वहीं बीजेपी के खाते में 104 और कांग्रेस को 9 और निर्दलीय उम्मीदवारों को 3 सीटें मिलीं हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story