×

Delhi MBBS Student Suicide: नहीं थम रही सुसाइड की घटना, एक और स्टूडेंट ने लगाया मौत को गले

Delhi MBBS Student Suicide: दिल्ली पुलिस ने शव को कस्टडी में ले लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छात्रा के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Feb 2024 3:51 AM GMT
Delhi MBBS Student Suicide
X

Delhi MBBS Student Suicide   (photo: social media )

Delhi MBBS Student Suicide: दिल्ली, कोटा, लखनऊ, बनारस एक के बाद एक शहरों से स्टूडेंट के सुसाइड कर लेने की घटना लगातार सामने आ रही है। इनमें इंजीनियरिंग - मेडिकल प्रवेश परीक्षा और कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी शामिल हैं। ताजा मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का है, जहां एमबीबीएस की एक छात्रा ने मौत को गले लगा लिया। घटना सोमवार की है। जानकारी के मुताबिक, मृतका मौलान आजाद मेडिकल कॉलेज की फाइनल ईयर की स्टूडेंट थी।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस ने शव को कस्टडी में ले लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छात्रा के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मृतक महिला छात्र की उम्र 23 वर्ष बताई जा रही है। वह दिल्ली की ही रहने वाली थी लेकिन घर से अलग कॉलेज के पास हॉस्टल में रहती थी। छात्रा के दोस्त और परिजन भी इसके बारे में कुछ बता नहीं पा रहे।

पंखे से लटककर दे दी जान

दिल्ली पुलिस ने बताया कि परिजनों के आग्रह पर मृतक छात्रा के नाम और पते का खुलासा नहीं किया जा रहा है। शुरूआती जांच में पता चला कि रविवार को मृतका दिल्ली स्थित अपने घर गई थी और रात को खाना खाकर वापस हॉस्टल लौट गई थी। सुबह हॉस्टल के साथियों ने जब उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया तो उसने गेट नहीं खोला।

काफी देर तक दरवाजा खटखटाने और बाहर से आवाज देने के बावजूद अंदर से जब कोई रिस्पांस नहीं आया, तो उन्होंने हॉस्टल के वार्डन को इसकी सूचना दी। वार्डन ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस जब दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो उसको शव पंखे से लटका हुआ पाया। शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि उसके दोस्तों और परिजनों से अभी तक की पूछताछ में पता चला कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। एमबीबीएस छात्रा ने आखिर ऐसा कदम फिर भी क्यों उठाया, इसे जानने के लिए उसके कॉल रिकॉर्ड और सोशल मीडिया अकाउंट्स को खंगाला जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले वाराणसी स्थित बीएचयू के हॉस्टल में एक मेडिकल स्टूडेंट ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। इसी तरह लखनऊ में भी एक कॉलेज स्टूडेंट ने घर में फांसी लगा लिया था। कोटा में भी इस साल अब तक आत्महत्या के दो मामले सामने आ चुके हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story