×

Delhi MCD Election Result: जीत की उम्मीद में AAP खेमा गदगद, पार्टी ने दिया नया नारा- अच्छे होंगे 5 साल, MCD में केजरीवाल

Delhi MCD Election Result 2022 Update: दिल्ली नगर निगम (MCD) की चुनावी तस्वीर आज मतगणना के साथ पूरी तरह साफ हो जाएगी। इस चुनाव में जीत की उम्मीद को लेकर आम आदमी पार्टी काफी गदगद नजर आ रही है।

Anshuman Tiwari
Published on: 7 Dec 2022 4:09 AM GMT (Updated on: 7 Dec 2022 4:12 AM GMT)
AAP camp giddy in hope of victory, party gave new slogan- Acche honge 5 saal, Kejriwal in MCD
X

जीत की उम्मीद में AAP खेमा गदगद, पार्टी ने दिया नया नारा- अच्छे होंगे 5 साल, MCD में केजरीवाल: Photo- Social Media

Delhi MCD Election Result 7 December 2022: दिल्ली नगर निगम (MCD) की चुनावी तस्वीर आज मतगणना के साथ पूरी तरह साफ हो जाएगी। इस चुनाव में जीत की उम्मीद को लेकर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) काफी गदगद नजर आ रही है। कई एग्जिट पोल में इस बात की उम्मीद जताई गई है कि आप एमसीडी (MCD Election) पर बीजेपी (BJP) के 15 साल के दबदबे को इस बार खत्म कर देगी। एमसीडी में जीत की उम्मीद को देखते हुए आप खेमे में खुशी की लहर दिख रही है। आप की ओर से नया नारा दिया गया है अच्छे होंगे 5 साल, एमसीडी में केजरीवाल।

दिल्ली नगर निगम के 2017 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने ताकत दिखाते हुए आम आदमी पार्टी को काफी पीछे छोड़ दिया था। दिल्ली नगर निगम की 270 सीटों में भाजपा 183 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी जबकि आम आदमी पार्टी को 41 सीटें ही मिली थीं। कांग्रेस को 36 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वैसे इस बार के चुनाव में तस्वीर बदलने की उम्मीद जताई जा रही है। मतगणना के शुरुआती रुझान में ही आम आदमी पार्टी भाजपा से आगे निकल गई है।

इस बार बदल सकती है एमसीडी की तस्वीर

दिल्ली नगर निगम पर पिछले 15 वर्षों से भाजपा ने कब्जा कर रखा है। विधानसभा चुनाव में तो आप भाजपा को बुरी तरह हराने में कामयाब हो गई थी मगर एमसीडी चुनाव में उसे भाजपा के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस बार के चुनाव को लेकर किए गए तमाम एग्जिट पोल और मतगणना के शुरुआती रुझानों से स्पष्ट है कि आप इस बार भाजपा का किला भेदने में कामयाब हो जाएगी। इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक आप को 149 से 171 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। कई अन्य एग्जिट पोल में भी आप को बढ़त मिलती दिखाई गई है।

सज गया आप कार्यालय, उमड़े कार्यकर्ता

वैसे मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा भी दमदारी से लड़ती हुई नजर आ रही है मगर आम आदमी पार्टी ने भाजपा को पिछाड़ दिया है। आम आदमी पार्टी के दफ्तर को देखकर समझा जा सकता है कि पार्टी को एमसीडी के चुनाव में जीत की पूरी उम्मीद है।

दिल्ली स्थित आप के दफ्तर को काफी खूबसूरत ढंग से सजाया गया है और पूरा दफ्तर पोस्टरों से पट गया है। राजधानी में तमाम होर्डिंग लगाने के साथ ही पार्टी कार्यालय पर नया नारा लिखा गया है-अच्छे होंगे 5 साल, एमसीडी में केजरीवाल। सुबह से ही कार्यालय में आप कार्यकर्ताओं और समर्थकों का हुजूम उमड़ने लगा है।

नतीजों को लेकर केजरीवाल उत्साहित

एग्जिट पोल के नतीजों से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को ही दिल्ली वासियों को बधाई देते हुए कहा कि आप को दिल्ली के मतदाताओं का भरपूर समर्थन और आशीर्वाद मिला है। उन्होंने कहा कि हम अंतिम नतीजे का इंतजार करेंगे मगर एग्जिट पोल के नतीजों से साफ है कि दिल्ली के लोगों ने इस बार आम आदमी पार्टी को पूरा समर्थन दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story