×

Delhi Mayor Election: 6 फरवरी को होगा दिल्ली MCD मेयर का चुनाव, LG ने सत्र बुलाने की दी मंजूरी

Delhi Mayor Election: दरसल एमसीडी ने बैठक के लिए 10 फरवरी प्रस्तावित की थी। लेकिन दिल्ली सरकार ने तीन विकल्प के रूप में 3, 4 व 6 फरवरी का सुझाव दिया था।

Anant kumar shukla
Published on: 1 Feb 2023 1:37 PM GMT (Updated on: 1 Feb 2023 1:57 PM GMT)
MCD Standing Committee Election
X

MCD Standing Committee Election (Social Media)

Delhi Mayor Election: दिल्ली में मेयर चुनाव की तारीख की घोषणा हो गयी है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 6 फरवरी को मेयर चुनने के लिए एमसीडी का सत्र बुलाने की मंजूरी दे दी है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उप मुख्यमंत्री ने 6 तारीख को बैठक बुलाने की मांग की थी। अब अगर सबकुछ सही रहा तो आगामी सोमवार को मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों के लिए पार्षद मतदान करेंगे।

दरसल एमसीडी ने बैठक के लिए 10 फरवरी प्रस्तावित की थी। लेकिन दिल्ली सरकार ने तीन विकल्प के रूप में 3, 4 व 6 फरवरी का सुझाव दिया था। उपराज्यपाल ने आप सरकार की मांग को स्वीकार करते हुए 6 फरवरी पर मोहर लगा दी।

दो बार स्थगित हो चुका है चुनाव

दिल्ली नगर निगम में हंगामे के चलते दो बार चुनाव स्थगित करनी पड़ी थी। इससे पहले दो बार 6 जनवरी को बुलाई गई थी। बैठक में जमकर हंगामा हुआ था। जिसकी वजह से कार्यवाही को स्थगित करनी पड़ी थी। इसके बाद 24 जनवरी को बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में भी आम आदमी पार्टी व भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों में नोकझोंक के चलते सत्र स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद आप की मेयर प्रत्याशी शैली ओबेरॉय ने समय से मेयर का चुनाव कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी।

मनीष सिसोदिया ने कहा

दिल्ली मे मेयर चुनाव को लेकर 6 फरवरी के एलान होने के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर साजिश करने का आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि, "दिल्ली के लोग MCD के शासन में भाजपा से दुखी थे। इसके बाद अरविंद केजरीवाल पर भरोसा करके दिल्ली के लोगों ने दिल्ली एमसीडी में आप को सरकार बनाने का मौका दिया। उन्होने कहा कि दिल्ली के लोगों ने 15 साल के शासन के बाद भाजपा को हराया है। अब भाजपा साजिश कर मेयर चुनाव को रोक रही है। उम्मीद करता हूं कि भाजपा लोकतंत्र का सम्मान करते हुए 6 फरवरी को मेयर चुनाव होने देगी और आम आदमी पार्टी के मेयर बनने देगी। उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी का मेयर लोगों की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करेगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story