×

MCD Election: स्टैडिंग कमेटी वोटिंग स्थगित मेयर बोलीं, नुकसान पहुंचाने वाले ही करेंगे भरपाई

Delhi MCD Election: दिल्ली एमसीडी चुनाव के स्थायी समिति के चुनाव के लिए सदन की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई। एमसीडी हाउस में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों के बीच हंगामा जारी है।

Prashant Dixit
Published on: 23 Feb 2023 4:37 AM GMT (Updated on: 23 Feb 2023 4:37 AM GMT)
Delhi MCD Election
X

Delhi MCD Election (Photo: Social Media)

Delhi MCD Election: दिल्ली एमसीडी चुनाव के स्थायी समिति के चुनाव के लिए सदन की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई। एमसीडी हाउस में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों के बीच हंगामा जारी है। जैसे ही नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय ने सदन को संबोधित करना शुरू किया वैसे ही बीजेपी पार्षद हंगामा करने लगे। उसके बाद सदन की कार्यवाही पांचवीं बार शुरू हुई लेकिन महिला पार्षदों के बीच धक्का-मुक्की के बाद मारपीट के कारण कार्यवाही रोक दी गई है। भाजपा और आप के पार्षदों ने एक-दूसरे पर पानी की बोतलें और बैलेट पेपर भीर फेंके।

MCD की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित हो गई है। हंगामे को लेकर रेखा गुप्ता और अमित नागपाल पर कार्रवाई होगी। इसके साथ मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि जो नकसान करेगा उससे ही भरपाई की जाएगी। दरअसल, भाजपा का कहना है कि बीजेपी ने अब पूरी वोटिंग नए सिरे से करवाने की मांग कर रही है. बीजेपी का कहना है कि जो वोट अब तक डाले गए, वे नियमानुसार सही नहीं है।

वोटिंग में सदस्यों को मोबाइल की इजाजत

यह पूरा हंगामा स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव की वोटिंग में सदस्यों को मोबाइल लेकर जाने की इजाजत देने पर शुरू हुआ है। बीजेपी पार्षदों ने इस फैसले का विरोध किया। तब तक करीब 43 सदस्य वोटिंग कर चुके थे। इसके बाद बीजेपी सदस्यों ने मोबाइल के साथ हुई वोटिंग रद्द करने की मांग शुरू कर दी। देर रात तक दोबारा वोटिंग को लेकर फैसला नहीं हो सका। इस दौरान बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों में जबरदस्त हाथापाई हुई और एक दूसरे पर पानी को बोतलें बैलेट पेपर फेंके। यह नारेबाजी मारपीट होते देख MCD की कार्यवाही रात कई बार स्थगित की गई। इस बीच नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय ने बीजेपी पार्षदों पर हमला करने का गंभीर आरोप भी लगाया है।

बीजेपी और आप के पार्षद सदन में भिड़े

इस घटना पर आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा, देखिए कैसे बीजेपी के गुंडे दिल्ली की नवनिर्वाचित महिला मेयर शैली ओबेरॉय को हैरेस किया। यह सिर्फ स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव हारने का डर है। इसके अलावा मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में लिखा मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव हार चुकी बीजेपी अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में गुंडागर्दी पर उतरी हुई है। इन्होंने कई घंटे से कमेटी मेम्बर का चुनाव रोक रखा है। अब सदन में बीजेपी पार्षदों ने नवनियुक्त मेयर पर हमला किया है। इससे बाद दिल्ली बीजेपी के पार्षदों ने एमसीडी हाउस में स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव में देरी के बाद आम आदमी पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की और हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story