×

Delhi Metro: स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के दिन दिल्ली में चलेगी मेट्रो, पार्किंग को लेकर DMRC ने कही यह बात

Delhi Metro: 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के तगड़े प्रबंध किए गए हैं। दिल्ली के अंदर कई मार्गों पर सुरक्षा कारणों से आम वाहनों की आवाजाही पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Aug 2022 7:53 AM GMT
Delhi Metro Independence day
X
Delhi Metro Independence day (image social media)

Delhi Metro News: 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के तगड़े प्रबंध किए गए हैं। दिल्ली के अंदर कई मार्गों पर सुरक्षा कारणों से आम वाहनों की आवाजाही पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी गई है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या राजधानी की लाइफलाइन माने जाने वाली मेट्रो का परिचालन भी 15 अगस्त के दिन ठप रहेगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने इसे लेकर बड़ी जानकारी दी है।

डीएमआरसी ने बताया कि 15 अगस्त के दिन मेट्रो का परिचालन आम दिन की तरह ही होगा। हालांकि, दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर गाड़ी की पार्किंग की सुविधा नहीं होगी। डीएमआरसी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा उपायों के मद्देनजर दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर रविवार सुबह से सोमवार दोपहर दो बजे तक वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं होगा। मेट्रो रेल अन्य दिनों की तरह इस दिन भी सामान्य रूप से चलती रहेंगी।

डीएमआरसी ने जारी की अधिसूचना दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उठाए गए सुरक्षा कदमों के मद्देनजर दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों पर रविवार 14 अगस्त 2022 को सुबह छजे से सोमवार यानी 15 अगस्त के दोपहर दो बजे तक वाहन पार्किंग की सुविधा नहीं दी जाएगी।

https://twitter.com/OfficialDMRC/status/1558037707149873153?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1558037707149873153|twgr^77210eddeda4d5fa58522159b2b136fb6f2b46f5|twcon^s1_c10&ref_url=https://www.india.com/hindi-news/delhi/delhi-metro-parking-facilities-will-not-be-available-from-14-aug-till-2-pm-on-15-august-5569331/


दिल्ली पुलिस ने जारी किया था यातायात परामर्श

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 15 अगस्त के मद्देनजर राजधानी के अंदर सुचारू रूप से वाहनों की आवाजाही को लेकर यातायात परामर्श जारी किया था। पुलिस की ओर से जारी एडवायजरी के अनुसार, नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग से इसकी लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड समेत कुछ आठ सड़कें आम लोगों की गाड़ियों के लिए बंद रहेंगी। इसके साथ ही नोएडा, लोनी, सिंघू, गाजीपुर, बदरपुर, साफिया, महाराजपुर, आया नगर, औचंडी, सूर्य नगर, रजोकरी, ढांसा, अप्सरा, कालंदी कुंज, झरोड़ा, भोपुरा, लाल कुआं पुल प्रह्लाद पुर और टिकरी बॉर्डर कमर्शियल और निजी वाहनों के लिए रविवार और सोमवार तक बंद रहेंगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story