×

नई सुविधा: दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर मिलेंगे ई-स्कूटर

raghvendra
Published on: 30 Aug 2023 2:19 PM GMT
नई सुविधा: दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर मिलेंगे ई-स्कूटर
X

नई दिल्ली: अगर आप दिल्ली जा रहे हैं तो दिल्ली मेट्रो की एक नई सुविधा का लाभ जरूर उठाइयेगा। यात्रियों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिये दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन अपने चार स्टेशनों पर ई-स्कूटर किराये पर उपलब्ध करायेगा। दिल्ली मेट्रो के विश्वविद्यालय, मंडी हाउस, द्वारका सेक्टर ९ और नेहरू एनक्लेव स्टेशनों पर ई-स्कूटर सुविधा उपलब्ध होगी। आगे चल कर और भी स्टेशनों पर ई-स्कूटर मिल सकेंगे।

किराये पर ई-स्कूटर की सर्विस ‘क्विक’ नामक कंपनी प्रदान कर रही है। अभी ये कंपनी कुछ मेट्रो स्टेशनों पर साइकिल शेयरिंग और ई-रिक्शा की सेवा भी दे रही है। विश्वविद्यालय स्टेशन यलो लाइन पर है जबकि द्वारका सेक्टर ९ और मंडी हाउस ब्लू लाइन पर हैं। नेहरू एनक्लेव मैजेंटा लाइन पर है। बैटरी ऑपरेटेड साइकिल शेयरिंग सात मेट्रो स्टेशनों और पैडल वाली साइकिल शेयरिंग सेवा १९ स्टेशनों पर उपलब्ध है।

दिल्ली मेट्रो ने लास्ट माइल कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिये बाइक शेयरिंग एप ‘युलू’ से करार किया है।

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story