×

Delhi Mundka Fire: मुंडका अग्निकांड मामला, आप ने भाजपा को ठहराया जिम्मेदार

Delhi Mundka Fire Incident: दिल्ली स्थित मुंडका (Mundka) के एक व्यवसायिक इमारत में बीते दिन लगी भीषण आग (huge fire) को लेकर कब सियासत तेज हो गयी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 15 May 2022 2:38 PM GMT
Delhi: Aam Aadmi Party blames BJP for fire in commercial building in Mundka
X

 मुंडका स्थित व्यवसायिक इमारत में आग लगने का मामला: Photo - Social Media

Delhi Mundka Fire Incident: दिल्ली स्थित मुंडका (Mundka) के एक व्यवसायिक इमारत में बीते दिन लगी भीषण आग (huge fire) को लेकर कब सियासत तेज हो गयी है। एक ओर जहां शनिवार को भाजपा (BJP) ने अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal government) को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था वहीं अब दूसरी ओर आज आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने मुंडका हादसे के मद्देनज़र भाजपा पर आरोप लगाए हैं। आम आदमी पार्टी ने मामले में मुख्य आरोपी मनीष लाकड़ा को भाजपा से जुड़ा हुआ बताया है।

दिल्ली के मुंडका में हाल ही में हुए इस भीषण आग हादसे में 27 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। इस घटना के मद्देनज़र पुलिस (Delhi Police) ने कार्यवाही करते हुए आग का शिकार हुई बहुमंजिला व्यवसायिक इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो कि उसी इमरात की ऊपरी मंजिल पर रहता था। पुलिस द्वारा मनीष को गिरफ्तार करने के पीछे का कारण अग्निशमक विभाग ने एनओसी ना लेना बताया जा रहा है। इसके अतिरिक्त आग जैसी घटना से बचने के लिए इमारत में कई अनियमितताएं भी प्राप्त हुई हैं।

आग को लेकर एक दूसरे पर आरोपों की शुरूआत

हालांकि अब मामले में सियासी मोड़ सामने आ चुका है। दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी आप और विपक्ष भाजपा ने एक दूसरे पर आरोपों की शुरूआत कर दी है। भाजपा ने बीते दिन आम आदमी पर घटना को लेकर आरोप लगाते हुए दिल्ली सरकार से सभी मृतकों को 1-1 करोड़ रुपए देने की मांग की थी।

आम आदमी पार्टी ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराया

आम आदमी पार्टी ने मुंडका इलाके में हुई इस आग लगने की घटना के तहत भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। बतौर आम आदमी पार्टी जिन अनियमितताओं के चलते मुंडका स्थित इमारत में आग लगी उसके लिए भाजपा ज़िम्मेदार है क्योंकि मामले में मुख्य आरोपी और इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा के संबंध भाजपा और उनके शीर्ष नेताओं के साथ हैं।

इस संबंध में आप नेता दुर्गेश पाठक ने भाजपा नेताओं के साथ आरोपी मनीष लाकड़ा को दो तस्वीरें के मध्यम दिखाया है, जिसमें आरोप मनीष भाजपा नेताओं के साथ मौजूद है। इसी के चलते आप ने भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम पर इमारत में अवैध निर्माण के आदेश देने का आरोप लगाया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story