×

Delhi Municipal Elections: भाजपा नेताओं का विजय संकल्प रोड शो संपन्न, 100 जनसभाओं को किया संबोधित

Delhi municipal elections: दिल्ली भाजपा का नगर निगम चुनाव प्रचार का विजय संकल्प रोड शो संपन्न हो गया एवं लगभग 100 छोटी-बड़ी जनसभाओं को संबोधित किया गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 Dec 2022 12:44 AM GMT
Delhi Municipal Election
X

 भाजपा का विजय संकल्प रोड शो संपन्न

Delhi municipal elections: दिल्ली भाजपा का नगर निगम चुनाव प्रचार आज और तेज हुआ जिसके अंतर्गत वरिष्ठ नेताओं द्वारा विजय संकल्प रोड शो संपन्न हुए एवं लगभग 100 छोटी-बड़ी जनसभाओं को संबोधित किया गया। नेताओं द्वारा जनसभा संबोधन के माध्यम से पार्टी का प्रचार प्रभावी तरीके से लाखों लोगों के बीच पहुंचा। विजय संकल्प रोड शो कार्यक्रम प्रमुख कुलजीत सिंह चहल ने बताया कि आज के रोड शो एवं जनसभाओं के माध्यम से भाजपा नेताओं ने समाज के विभिन्न वर्गों जैसे-व्यापारियों, अनुसूचित जाति के लोगों और पूर्वांचल समाज के लोगों से संवाद जोड़ा।

विजय संकल्प रोड शो कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

आज के विजय संकल्प रोड शो कार्यक्रमों में सम्मलित होकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, भूपेन्द्र यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया, डॉ जितेन्द्र सिंह, मीनाक्षी लेखी, अजय भट्ट एवं अन्नपूर्णा यादव, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सूर्या, सांसद डॉ हर्षवर्धन, मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी, प्रवेश साहिब सिंह, हंसराज हंस, गौतम गंभीर, डॉ सुनील सोरेन, गोपाल ठाकुर एवं सतीश गौतम, पूर्वांचल की पहचान सांसद रवि किशन एवं दिनेश लाल यादव 'निरहुआ', पूर्व केंद्रीय मंत्री शहनवाज हुसैन, जैन सिन्हा एवं रमेश पोखरियाल, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा, विधायक श्रीकांत शर्मा, पूर्व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्यक्ष, पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने जनता से नगर निगम चुनाव में भाजपा के विकास के एजेंडे पर मतदान करने की अपील की।


यमुना को शुद्ध करने के लिए केजरीवाल सरकार को दिए रुपये: नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आज भारत के अंदर सड़कों का जाल ही नहीं बिछा बल्कि लोगों की सोच से ऊपर केंद्र सरकार ने दो शहरों के बीच की दूरी को कम कर दी है, चाहे दिल्ली से देहरादून हो, दिल्ली से मुंबई हो या फिर दिल्ली से कटरा ही क्यों ना हो। आज देश की गंगा को शुद्ध करने का काम किया जा रहा है, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली की केजरीवाल सरकार को यमुना को शुद्ध करने के लिए हज़ारों करोड़ रुपये दिए पर अफसोस दिल्ली की यमुना पहले से ज्यादा मैली हो गई है क्योंकि राज्य की केजरीवाल सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए और केंद्र सरकार द्वारा मिले पैसों का क्या किया, किसी को नहीं पता।

दिल्ली की दो समस्या है एक ट्रैफिक जाम और दूसरा प्रदूषण

नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली की दो समस्या है एक ट्रैफिक जाम और दूसरा प्रदूषण। इन दोनों समस्याओं के समाधान के लिए केंद्र सरकार का परिवहन विभाग 60,000 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। इसके अलावा दिल्ली के आसपास 1,60,000 करोड़ रुपये का काम हो रहा है जिसमें चार नए ग्रीन फिल्ड एक्सप्रेस-वे बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अक्षरधाम के सामने 18 लेन की सड़को का निर्माण किया गया है। ईफको चौक, सिग्नेचर चौक और राजीव चौक पर लगभग 504 करोड़ रुपये की लागत के साथ फ्लाईओवर अंडरपास का कार्य पूरा हुआ और धौला कुंआ में कॉरिडोर बनाकर ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिली। दिल्लीवाले जानते हैं कि भाजपा विकास का प्रतीक है और वह विकास की प्रतीक भाजपा को ही नगर निगम में चुनेंगे।


केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंडोली में किया रोड शो

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज मंडोली में विजय संकल्प रोड शो के दौरान कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दूसरे राज्यों में जाकर कई तरह की बातें करते हैं, लेकिन आज पूरी दिल्ली पूछ रही है कि वे अपने कार्यकाल में किए गए दो काम गिनवा दें। उन्होंने कहा कि प्रचार आधारित सरकार चलाने वाले केजरीवाल ने दिल्ली को लूटने का काम किया है और निगम को फंड ना देकर आर्थिक रुप से पंगु बनाने की कोशिश की लेकिन बावजूद उसके भाजपा शासित ने दिल्ली नगर निगम में अभुतपूर्व कार्य करके दिखाया है।

अरविंद केजरीवाल झुग्गीवासियों के साथ छलावा करते आए हैं: डॉ जितेन्द्र सिंह

डॉ जितेन्द्र सिंह ने कहा कि पिछले आठ सालों से अरविंद केजरीवाल झुग्गीवासियों के साथ छलावा करते आए हैं, लेकिन जहां झुग्गी वहीं मकान के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झुग्गीवासियों के सपने को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली के झुग्गीवालों को अच्छे घर देंगे और साथ ही पुर्नवास बस्तियों के उत्थान के लिए काम करेंगे।


अरविंद केजरीवाल अपनी बातों से बदलने वाली सरकार है: शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल अपनी बातों से बदलने वाली सरकार है आज कुछ कहती है कल कुछ कहती है। कुछ समय पहले तक यह अयोध्या मेंराम मंदिर बनने का विरोध करते थे और जब वह बन गया तो अयोध्या यात्रा की बात करने लगे। दिल्ली की जनता इन बहुरुपिये को भलिभांति पहचान चुकी है और अब इन्हें नाकार देगी। भाजपा ने सुंदर दिल्ली बनाने का जो संकल्प किया है, वह बनाकर दिखाएगी और मैं दिल्ली के लोगों से अपील करता हूं कि नगर निगम चुनाव में एक बार फिर से भाजपा को ही चुने।

धामी ने किया छावला-काकरोला में रोड शो

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज छावला-काकरोला में रोड शो के दौरान कहा कि भाजपा सिर्फ काम और विकास पर विश्वास करती है और वह अपने कामों के आधार पर जनता के बीच जाती है, लेकिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार के पास दिल्लीवालों को काम गिनवाने के लिए कुछ नहीं है और दूसरे राज्यों में सिर्फ खोखले प्रचार कर रहे हैं। दिल्ली की जनता सब कुछ समझती है और जिस तरह से उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त हुई थी इस बार के निगम चुनाव में भी अरविंद केजरीवाल की हार निश्चित है।


दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से निगम के कार्यों से लेकर दिल्ली के हर एक मुद्दे पर बहस करने को तैयार है लेकिन यह बहस पब्लिक प्लेटफॉर्म पर होनी चाहिए ना कि किसी अखबार के पेजों पर। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आज झूठ के आधार पर भ्रष्टाचार को उद्देश्य मानकर कार्य कर रही है। मोहल्ला सभा की बात करने वाले केजरीवाल ने मोहल्ला सभा के विरोध को दरकिनार करके पूरी दिल्ली में शराब के ठेके खोलकर भ्रष्टाचार किया।

पूर्वांचल के तीन बड़े चेहरे ने किया रोड शो

पूर्वांचल के तीन बड़े चेहरे और सांसद मनोज तिवारी ने उत्तर-पूर्वीं दिल्ली एवं रिठाला में, रवि किशन ने पूर्वी दिल्ली की विश्वास नगर एवं लक्ष्मीनगर विधानसभा में और दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने छतरपुर एवं आयानगर में रोड शो एवं सभाओं के माध्यम से प्रचार किया और कहा कि दिल्ली में बसे पूर्वांचल समाज के लोगों और खासतौर पर मजदूरों ने देखा है कि कोविड काल में जब अरविंद केजरीवाल सरकार ने उन्हें असहाय छोड़ दिया था उस वक्त केवल भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें सहारा दिया। पूर्वांचल समाज ने यह भी देखा है कि छठ पूजा के आयोजन में भी किस तरह केजरीवाल सरकार ने उन्हें परेशान किया और भाजपा के नगर निगम ने छोटे-छोटे छठ घाट बनवाएं और अब इस नगर निगम चुनाव में पूर्वांचल समाज भाजपा के पक्ष में मतदान करने का मन बना चुका है।


डॉ संबित पात्रा ने किया रोड शो

डॉ संबित पात्रा ने रोड शो के दौरान कहा कि केजरीवाल बात करके मुकरने में माहिरता रखते हैं और आज आर.डब्ल्यू.ए. को मिनी पार्षद बनाने की बात करने वाले कल इससे भी मुकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा जनता को समर्पित पार्टी है जबकि आम आदमी पार्टी झूठ एवं भ्रष्टाचार की समर्पित पार्टी है

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story