×

Delhi Murder Case: साहिल ने पूछताछ में कबूला गुनाह- मैंने ही साक्षी को मारा..पुलिस करेगी मजबूत चार्जशीट तैयार

Delhi Murder Case: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 16 वर्षीय साक्षी की चाकू से वार कर और फिर पत्थर से कुचलकर हत्या करने के आरोपी को आज सुबह रोहिणी कोर्ट में पेश किया। रोहिणी कोर्ट ने आरोपी साहिल को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

Jugul Kishor
Published on: 30 May 2023 12:58 PM GMT (Updated on: 30 May 2023 8:25 PM GMT)
Delhi Murder Case: साहिल ने पूछताछ में कबूला गुनाह- मैंने ही साक्षी को मारा..पुलिस करेगी मजबूत चार्जशीट तैयार
X
पुलिस की गिरफ्त में साहिल ( सोशल मीडिया)

Delhi Murder case: दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 16 वर्षीय नाबालिग साक्षी को जिस बेरहमी से मारा गया, उसे देखकर हर आमजन की रूह कांप गई। नाबालिग साक्षी की हत्या को अंजाम देने वाले दरिंदे आरोपी की पहचान साहिल (20 वर्ष) के रूप में हुई है। पुलिसिया पूछताछ में आरोपी शख्स ने बड़ा खुलासा किया है।

साक्षी हत्याकांड (Sakshi murder case) के आरोपी साहिल ने वारदात की जिम्मेदारी ली। दिल्ली पुलिस ने हत्या से जुड़े पहलुओं को जनता के सामने रखने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पुलिस ने बताया कि, साहिल ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आउटर नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी रवि कुमार (DCP Ravi Kumar) ने कहा कि, 'वो मजबूत चार्जशीट तैयार करने की कोशिश करेंगे। ताकि अपराधी बचकर न निकल पाए। पुलिस का पूरा जोर साइंटिफिक जांच पर है। साक्षी हत्याकांड में पुलिस लव जिहाद (love jihad) के एंगल का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है।

...ताकि बच न पाए कोई अपराधी

साक्षी के हत्यारे साहिल से पुलिस पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि जल्द ही चार्ज शीट दाखिल कर देंगे। दिल्ली पुलिस ने साक्षी मर्डर केस पर अपना बयान देते हुए कहा, इस केस में मजबूत चार्जशीट तैयार की जाएगी, जिससे कोई भी अपराधी बच न पाए। साहिल से पूछताछ जारी है।

स्वाति मालीवाल और आतिशी पहुंची

वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली आयोग महिला अध्यक्ष की चीफ स्वाति मालीवाल परिवार से मिली। उन्होंने अपील की कि आरोपी को छह महीने में फांसी की सजा मिले। दिल्ली में महिला और बच्चियों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री को आपात बैठक बुलानी चाहिए। इसके अतिरिक्त आप सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी भी परिजनों से मिलने पहुंची।

साहिल को अपने किए पर बिल्कुल पछतावा नहीं

पुलिस ने बताया कि आरोपी साहिल ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। लेकिन, उसने कहा है कि उसे अपने किए पर बिल्कुल भी पछतावा नहीं है। पूछताछ में साहिल ने यह भी बताया है कि उसने साक्षी की हत्या करने से पहले जमकर शराब पी थीष फिर हत्याकांड को अंजाम देने के बाद मोबाइल फोन को एक सूनसान जगह पर फेंक दिया था और सिम कहीं दूसरी जगह फेंककर फरार हो गया है।

बुआ के घर से गिरफ्तार हुआ साहिल

अपनी नाबालिग दोस्त की हत्या के बाद साहिल फरार हो गया था। साहिल बुलंदशहर जाकर अपनी बुआ के घर छिप गया था। गिरफ्तार से पहले वह अपनी बुआ के घर के उसके द्वारा की गई हत्या की ही खबर देख रहा था। वहीं से पुलिस ने उसको दबोच लिया, जिसके बाद आज उसे कोर्ट में पेश किया गया था। पुलिस पूछताछ में साहिल ने बताया है कि उसकी दोस्त साक्षी पहले प्रवीण नाम के लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी। एक साल पहले दोनों का ब्रेकअप हो गया था। लेकिन, पिछले कुछ दिनों पहले से उसकी प्रवीण से दोबारा दोस्ती हो गई थी। ये बात साहिल को हजम नहीं हो रही थी। इसी लेकर उसका साक्षी से झगड़ा हुआ था। हत्या करने से पहले उसने साक्षी की हिदायत भी दी थी कि वह साक्षी से बात करना बंद दे।

चाकू से 40 वार और पत्थर से कुचलकर साक्षी को मारा

दरअसल, दिल्ली के शाहबाद डेरी में साहिल नाम के एक लड़के नें रविवार को अपनी ही नाबालिग दोस्त को चाकुओं से गोदकर मार डाला। लड़की पर पहले चाकू से 40 वार किए, उसके बाद सिर को पत्थर से कुचलकर दिया। हत्या का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि साहिल कैसे नाबालिग लड़की साक्षी पर बेरहमी से चाकू से वार कर रहा है। उसके बाद लड़की की पत्थर से कुचलकर हत्या कर देता है। उसके बाद फरार हो जाता है।

कैसे शुरू हुई थी साहिल और साक्षी की लव स्टोरी

जैन कॉलोनी में साहिल अपनी तीन बहनों और मां-बाप के साथ रहता था। साक्षी और साहिल की जून 2021 में दोस्ती हुई थी। दोनों के बीच करीब दो-ढाई साल की दोस्ती थी लेकिन काफी समय से लड़ाई चल रही थी। साक्षी साहिल से रिश्ता पूरी तरह से खत्म करना चाह रही थी लेकिन ये बात उसके प्रेमी साहिल को पसंद नहीं आई और क्रोध में 29 मई को शाहबाद डेरी में चाकू और पत्थर से वार करके हत्या कर दी। वहीं, साहिल ने बताया कि साक्षी अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड प्रवीण से बातचीत करने लगी थी, इस वजह से ही दूरी बना रही थी। ये बात उसके गले नहीं उतरी और हत्या कर दी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story