×

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज हो सकती है बारिश, चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत

Delhi Weather Update: दिल्ली में मानसून ने तो अभी दस्तक नहीं दी है लेकिन बिपरजॉय तूफान के कारण आसमान में बादल मंडराने लगे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल यानी रविवार और सोमवार को गरज व चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Jun 2023 3:38 AM GMT
Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज हो सकती है बारिश, चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत
X
Delhi Weather Update (Social Media)

Delhi Weather Update: देश के अधिकांश क्षेत्रों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। खासकर उत्तर भारत का मैदानी इलाका उच्च तापमान के ताप से तप रहा है। सुबह होते ही धूप इतनी तीखी हो जाती है कि लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाता है। दिल्ली और एनसीआर के इलाके भी प्रचंड गर्मी के कहर का सामना कर रहे हैं। चिपचिपी गर्मी से जनजीवन बेहाल हो गया है। मानसून का शिद्दत से इंतजार कर रहे दिल्लीवासियों के लिए मौसम विभाग ने एक बड़ी खुशखबरी दी है।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, बिपरजॉय तूफान के कारण दिल्ली-एनसीआर में बारिश के हालात बने हैं। विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिन यहां का मौसम थोड़ा ठीक रहेगा। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी आएगी। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और हवाओं के साथ तेज बारिश भी हो सकती है। बता दें कि कल यानी शनिवार 17 जून से ही दिल्ली के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई है।

गरज व चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना

दिल्ली में मानसून ने तो अभी दस्तक नहीं दी है लेकिन बिपरजॉय तूफान के कारण आसमान में बादल मंडराने लगे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल यानी रविवार और सोमवार को गरज व चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 20 से 23 जून के बीच भी आसमान में हल्के बादल मंडराते रहेंगे लेकिन बारिश नहीं होगी।

कैसा रहेगा आज का तापमान ?

दिल्ली-एनसीआर में एकबार फिर पारा 40 डिग्री के नीचे जा चुका है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। रविवार 6 जून को इसमें और गिरावट आने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली एनसीआर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

मानसून की आमद कब ?

उत्तर भारत में मानसून का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, जो इस बार लेट चल रही है। मौसम विभाग ने इस बार दिल्ली-एनसीआर में 27 जून तक मानसून के पहुंचने की संभावना जताई है। हालांकि, तारीख खिसकर जुलाई में भी पहुंच सकती है। 1960 से 2022 के बीच मानसून ने दिल्ली में 30 बार जून में और 33 बार जुलाई में दस्तक दी थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story