×

Delhi New Deputy CM: अरविंद केजरीवाल ने बता दिया, किसे मिलेगी उपमुख्यमंत्री की कुर्सी

Delhi New Deputy CM: दिल्ली का अगला डिप्टी सीएम कौन होगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने डिप्टी का खुलासा कर दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 March 2023 4:33 AM GMT
Arvind Kejriwal
X

Arvind Kejriwal (photo: social media )

Delhi New Deputy CM: शराब घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए मनीष सिसोदिया ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उनकी जगह पर केजरीवाल सरकार के कैबिनेट में नई एंट्री भो हो गई है। लेकिन सबसे अहम सवाल जिसकी खूब चर्चा हो रही है कि आखिर दिल्ली का अगला डिप्टी सीएम कौन होगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने डिप्टी का खुलासा कर दिया है।

दरअसल, दिल्ली सरकार में 18 मंत्रियों का काम अकेले देखने वाले मनीष सिसोदिया ने साल 2015 में उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। उसके बाद से वह तकरीबन 8 सालों से इस पद पर काबिज थे और दिल्ली सरकार की रोजमर्रा का काम वही देखते थे। स्वास्थ्य, शिक्षा समेत तमाम क्षेत्रों में केजरीवाल सरकार की असाधारण कामयाबी का असल क्रेडिट उन्हीं को दिया जाता है। ऐसे में सीएम अरविंद केजरीवाल उनकी जगह किसे लाते हैं, ये जानने के लिए लोगों में काफी उत्सुकता है।

कौन बनेगा उपमुख्यमंत्री, केजरीवाल ने बताया

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सीएम को लेकर चल रही अटकलों को समाप्त कर दिया है। नए उपमुख्यमंत्री से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो हम देखेंगे। केजरीवाल ने आगे कहा कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन अच्छा काम कर रहे थे, उन पर पूरे देश को गर्व है। उनके अच्छे कार्यों को रोकने के लिए ही उन्हें गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार के कुल 33 में से 18 विभाग थे, जिनमें स्वास्थ्य, वित्त, शहरी विकास, जल, शिक्षा और गृह जैसे तमाम अहम विभाग शामिल हैं। सत्येंद्र जैन के जेल जाने के बाद उनके विभागों की जिम्मेदारी भी उनके कंधों पर आ गई थी।

सुप्रीम कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद 28 फरवरी को सिसोदिया ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। कुछ देर बाद तिहाड़ जेल में बंद एक अन्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी इस्तीफा दे दिया। इन दोनों की जगह आम आदमी पार्टी के दो युवा तेजतर्रार नेताओं की केजरीवाल कैबिनेट में एंट्री का रास्ता साफ हो गया है। आप विधायक सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री बनेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story