×

Delhi Fire: नरेला के एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घटनास्थल के लिए रवाना हुए दमकलकर्मी

Delhi Fire News: दिल्ली आग हादसे की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और दमकलकर्मी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। आग पर काबू पाने के लिए विभाग ने पानी के छह टैंकर भेजे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Nov 2022 4:13 AM GMT (Updated on: 5 Nov 2022 4:29 AM GMT)
Delhi Fire
X

दिल्ली में लगी भीषण आग (प्रतीकात्मक तस्वीर, साभार : सोशल मीडिया)

Delhi Fire News: दिल्ली के नरेला इलाके से एकबार फिर आग लगने की घटना सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक, एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। घटना को लेकर इलाके में अफरातफरी का माहौल है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और दमकलकर्मी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। आग पर काबू पाने के लिए विभाग ने पानी के छह टैंकर भेजे हैं।

दरअसल, राजधानी दिल्ली के उत्तर में स्थित नरेला एक इंडस्ट्रियल इलाका है, जहां प्लास्टिक और जूते-चप्पल बनाने से जुड़ीं कई फैक्ट्रियां संचालित है। यहां अक्सर आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती है। इसी साल अब तक आग लगने की तीन – चार बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। चार दिन पहले यानी सोमवार 1 नवंबर को भी यहां की एक फुटवियर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी।

आग सुबह के दौरान लगी थी और उस समय फैक्ट्री के अंदर मजदूर मौजूद थे। आग की चपेट में आने से दो मजदूरों की झुलसकर मौत हो गई थी। जबकि 18 लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे। दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद 20 लोगों को सुरक्षित फैक्ट्री से बाहर निकाला। आग पर काबू पाने में दमकल विभाग की 10 गाड़ियों को लगाना पड़ा था।

मई और सितंबर की दो बड़ी घटनाएं

इसी साल सितंबर माह में नरेला में एक जूते बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आठ दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सके। हालांकि, राहत की बात ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। इससे पहले मई माह में नरेला में एक प्लास्टिक फैक्ट्री और एक चप्पल की फैक्ट्री में आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। वहीं, मार्च में नरेला में ही एक चटाई बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने की घटना सामने आई थी।

बता दें कि इस साल दिल्ली में मई माह में सबसे भीषण अगलगी की घटना दर्ज की गई थी। जब मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास मौजूद एक चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई थी।

Admin 2

Admin 2

Next Story