Nikki Yadav Murder Case: निक्की हत्याकांड के आरोपियों को नहीं है कोई पछतावा, कई चौंकाने वाले खुलासे

Nikki Yadav Murder Case: दिल्ली के निक्की यादव हत्याकांड मामले में लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने निक्ली की हत्या के मामले में साहिल समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें मुख्य आरोपी साहिल के पिता, चचेरे भाई और दोस्त शामिल हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Feb 2023 9:47 AM GMT
Nikki Yadav Murder Case
X

New Delhi Nikki Yadav Murder Case (Photo: Social Media)

Nikki Yadav Murder Case: दिल्ली का चर्चित निक्की यादव हत्याकांड सुर्खियों में बना हुआ है। इस मामले में लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने निक्ली की हत्या के मामले में साहिल समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें मुख्य आरोपी साहिल के पिता, चचेरे भाई और दोस्त शामिल हैं। दिल्ली क्राइम ब्रांच के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, निक्की के हत्यारों को इस मामले को लेकर कोई पछतावा नहीं है। पुलिस आज सभी आरोपियों को फिर द्वारका अदालत में पेश करेगी।

निक्की की हत्या की साजिश में ये शामिल

इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने द्वाराक कोर्ट में आरोपियों को पेश किया था, जहां से अदालत ने दो दिनों के पुलिस रिमांड पर सभी को भेज दिया था। इस मामले में साहिल गहलोत के अलावा जिन पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें साहिल के पिता वीरेंद्र गहलोत, दो कजिन आशीष और नवीन, दो दोस्त अमर और लोकेश शामिल हैं। नवीन दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल है, जोकि आरोपी के मौसी का लड़का है। पुलिस का कहना है कि निक्की की हत्या की साजिश रचने में ये सभी शामिल थे।

आरोपी का पिता कर चुका है जेल की सैर

निक्की मर्डर केस में गिरफ्तार मुख्य आरोपी साहिल गहलोत के पिता वीरेंद्र गहलोत पहले भी जेल का चक्कर काट चुका है। 25 साल पहले यानी 1997 में वीरेंद्र पर एक शख्स की हत्या करने का आरोप लगा था, जिसमें उसकी गिरफ्तारी भी हुई थी। वीरेंद्र पर अपने ही गांव के एक शख्स की आपसी विवाद में लाठी-डंडों से पीटकर हत्या करने का आरोप था। निचली अदालत ने इस मामले में उसे दोषी करार दे दिया था। लेकिन हाईकोर्ट ने इस मर्डर केस में आरोपी वीरेंद्र को बरी कर दिया था।

परिजनों ने मामला निपटाने को कहा था

साहिल और निक्की ने साल 2020 में परिवार को बिना बताए आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी और दोनों साथ रहने लगे थे। कुछ समय बाद जब साहिल पर परिवारवाले शादी करने का दवाब बनाने लगे तो उसने परिवार को अपनी शादीशुदा जिंदगी से अवगत कराया। अगल जाति की लड़की होने के कारण परिवार वाले भड़क गए और उसपर निक्की को छोड़कर दूसरी लड़की से शादी का दवाब बनाने लगे। बाद में साहिल इस बात को लेकर तैयार हो गया और वह निक्की को भनक लगे बिना चुपचाप दूसरी शादी कर लेना चाहता था।

साहिल ने निक्की का गला घोंट दिया

सगाई होने तक उसने निक्की को अंधेरे में रखा। लेकिन दोनों के कॉमन फ्रेंड ने निक्की के सामने साहिल के राज को खोल दिया। उसने निक्की को सगाई के फोटो भेजे, जिसे देख वह भड़क गई। निक्की ने साहिल को शादी में आकर बवाल करने की धमकी दी। जिसके बाद साहिल के परिजनों ने उसे जल्द से जल्द मामले को निपटाने को कहा। 10 फरवरी को साहिल ने अपनी कार में ही निक्की का गला घोंट दिया और शव को अपने ढाबे के फ्रिज में छिपा दिया। मुख्य आरोपी ने पुलिस को बताया कि पहले वह निक्की को कार से धक्का देकर उसकी हत्या को एक्सीडेंट का रूप देना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं कर सका।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story