×

शुरू हो रहे नर्सरी एडमिशन: 18 फरवरी से शुरू होगी प्रक्रिया, जानें आखिरी तारीख

इससे पहले राज्य सरकार ने कहा था कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक राज्य में स्कूलों को नहीं खोला जाएगा। वहीं वैक्सीन आने के बाद स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया है।

Shreya
Published on: 10 Feb 2021 7:42 AM GMT
शुरू हो रहे नर्सरी एडमिशन: 18 फरवरी से शुरू होगी प्रक्रिया, जानें आखिरी तारीख
X
फिर बंद हुए स्कूलः कोरोना का कहर दोबारा, आसान नहीं महामारी से जंग

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के चलते बंद पड़े स्कूलों और कॉलेजों को खोलने (School Reopening) का सिलसिला लगातार जारी है। अधिकतर राज्यों में 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए स्कूलों में एक बार फिर से क्लासेस स्टार्ट कर दी गई हैं, लेकिन अभी छोटे बच्चों के लिए स्कूलों को खोलने पर विचार किया जा रहा है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से नर्सरी एडमिशन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।

18 फरवरी से शुरू होगी नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया

दरअसल, दिल्ली में नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया (Delhi Nursery Admissions 2021) 18 फरवरी से शुरू हो जाएगी। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है। बता दें कि दिल्ली में चार मार्च तक ही रजिस्ट्रेशन कराया जा सकेगा। रजिस्ट्रेशन के बाद पहली एडमिशन लिस्ट 20 मार्च को जारी की जाएगी। गौरतलब है कि सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नर्सरी एडमिशन जल्द शुरू करने के संकेत दिए थे।

यह भी पढ़ें: Assembly Election: 5 राज्यों के चुनाव पर EC की तैयारी, हो सकता है ये एलान

school (फोटो- सोशल मीडिया)

31 मार्च तक पूरी हो जाएगी प्रक्रिया

बताया जा रहा है कि पहली एडमिशन लिस्ट (Admission List) जारी होने के बाद बची हुई सीटों के लिए 25 मार्च को दूसरी एडमिशन लिस्ट जारी की जाएगी। वहीं, एडमिशन की प्रक्रिया 31 मार्च, 2021 तक पूरी कर ली जाएगी। बीते दिनों CM केजरीवाल और तमाम प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल्स और प्रबंधन समिति के बीच एक बैठक हुई थी। जिसके बाद राज्य सरकार ने कहा था कि नर्सरी स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

यह भी पढ़ें: बाढ़ में डूबेंगे भारत के कई हिस्से: वैज्ञानिकों ने चेताया, सदी के अंत तक होगा ऐसा

delhi school (फोटो- सोशल मीडिया)

9वीं और 11वीं के लिए खोले गए स्कूल

आपको बता दें कि करीब चार दिन पहले ही राजधानी दिल्ली में बीते दस महीने से बंद पड़े स्कूलों को 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए खोल दिए गए हैं। इससे पहले राज्य सरकार ने कहा था कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक राज्य में स्कूलों को नहीं खोला जाएगा। वहीं वैक्सीन आने के बाद स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही डिग्री, डिप्लोमा और इंस्टीट्यूट भी खोले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: भयानक आग से दहली मुंबई: ताबड़तोड़ हो रहा ब्लास्ट, इलाके में फैली दहशत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story