×

PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में टहलता दिखा जानवर, दिल्ली पुलिस ने बताई सच्चाई

PM Modi Oath Ceremony: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में दिखने वाले जानवर को लेकर दिल्ली पुलिस ने सफाई दी है। साथ ही किसी अफवाह पर ध्यान न देने की बात कही है।

Aniket Gupta
Published on: 10 Jun 2024 4:25 PM GMT (Updated on: 10 Jun 2024 4:32 PM GMT)
PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में टहलता दिखा जानवर, दिल्ली पुलिस ने बताई सच्चाई
X

PM Modi Oath Ceremony: 9 जून को राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी व उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडया पर आज तेजी से वायरल हुआ, जिसमें एक जानवर दिखाई दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई। कोई इस जानवर को बिल्ली तो कई इसे तेंदुआ बता रहा है। दरअसल, वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भाजपा सांसद दुर्गा दास उइके ने शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद वो राष्ट्रपति का अभिवादन करते हैं और इसी बीच उनके पीछे एक बिल्ली जैसा दिखने वाला जानवर राष्ट्रपति भवन के अंदर जाता दिख रहा है। सोशल मीडिया पर इस जानवर को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कोई इसे बिल्ली या बड़ी बिल्ली बता रहा है तो कोई इसे तेंदुआ बता रहा है। अब दिल्ली पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए इसपर सफाई दी है और कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

अफवाहों पर ध्यान न दें: दिल्ली पुलिस

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने सोशल साइट एक्स पर पोस्ट कर इस बारे में पूरी जानकारी दी है। एक्स पर पोस्ट कर कहा, कुछ मीडिया चैनल और सोशल मीडिया हैंडल कल राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के लाइव प्रसारण के दौरान कैद की गई एक जानवर की तस्वीर दिखा रहे हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यह एक जंगली जानवर है। ये तथ्य सही नहीं हैं, कैमरे में कैद जानवर एक आम घरेलू बिल्ली है। कृपया ऐसी तुच्छ अफवाहों पर ध्यान न दें।

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की फाइल पर किया साइन

पीएम मोदी ने आज अपने मंत्रिमंडल के साथ पहली मीटिंग की। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। साथ ही बैठक में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी हुआ। कैबिनेट मीटिंग से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने आज पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किया। इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये किसानों के खाते तक पहुंचेंगे। फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालने पर हस्ताक्षरित पहली फाइल किसान कल्याण से संबंधित है। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story