×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Swati Maliwal Case: CM केजरीवाल के माता-पिता से आज नहीं होगी पूछताछ, विभव होंगे कोर्ट में पेश

Swati Maliwal Case: माता पिता से पूछताछ की खबर बाहर आते ही केजरीवाल के आवास पर बाहर आप कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ गया। देखते ही देखते हजारों की संख्या में कार्यकर्ता केजरीवाल आवास के बाहर खड़े हो गए।

Viren Singh
Published on: 23 May 2024 5:13 AM GMT (Updated on: 23 May 2024 6:04 AM GMT)
Swati Maliwal Assault Case
X

 Swati Maliwal Assault Case (सोशल मीडिया) 

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसूलकी और मारपीट प्रकरण की आंच के जिद में आप के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के माता-पिता भी आ गए हैं। स्वाति मालीवाल के मामले में दिल्ली पुलिस सीएम केजरीवाल के माता-पिता से गुरुवार को पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री आवास जाने वाली थी, लेकिन वह आज नहीं जाएगी। इससे पहले सूचना थी कि पुलिस की टीम सुबह 11. 30 बजे सीएम आवास आएगी और उनसे इस मामले में जानकारी जुटाएगी। माता पिता से पूछताछ की खबर बाहर आते ही केजरीवाल के आवास पर बाहर आप कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा। हाजारों की संख्या में कार्यकर्ता केजरीवाल आवास के बाहर खड़े हुए हैं।

केजरीवाल ने एक्स पर किया पोस्ट

हालांकि अब जानकारी सामने आई है कि दिल्ली पुलिस गुरुवार को सीएम केजरीवाल के माता और पिता से स्वाति मालीवाल प्रकरण के मामले में पूछताछ को लेकर मुख्यमंत्री आवास नहीं जाएगी। इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने एक दिन पहले ही दावा किया था कि दिल्ली पुलिस अब उनके माता पिता पर नजर गढ़ाए है, अर्थात पूछताछ करेगी। 22 मई को इस संदर्भ में केजीरवाल ने एक्स पर ट्वीट भी किया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि 'दिल्ली पुलिस मेरे बूढ़े और बीमार माता-पिता से पूछताछ करने आएगी।

इस वजह से पुलिस पहुंच रहीं सीएम आवास

दरअसल, स्वाति मामले में दिल्ली पुलिस 13 मई की घटना वाले दिन मुख्यमंत्री आवास पर मौदूज हर किसी का बयान दर्ज करना चाहती है, ताकि घटना की सच्चाई तक पहुंचा जा सके। उस दिन स्वाति मालीवाल के साथ जब अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने मारपीट की तो मुख्यमंत्री के माता-पिता आवास पर मौजूद थे। इसी कड़ी अरविंद केजरीवाल के माता पिता से दिल्ली पुलिस को पूछताछ करनी है।

मामले की निष्पक्ष जांच हो

एक दिन पहले ही सीएम केजरीवाल ने राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी थी. केजरीवाल ने कहा था कि वह चाहते हैं कि मामले की निष्पक्ष जांच हो और न्याय मिले. केजरीवाल ने कहा था, 'मामला फिलहाल विचाराधीन है और मेरी टिप्पणी से कार्यवाही प्रभावित हो सकती है। मुझे उम्मीद है कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी। न्याय मिलना चाहिए। मामले के दो वर्जन हैं। पुलिस को दोनों वर्जन की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और न्याय होना चाहिए। मामला फिलहाल न्यायाधीन है। उनकी टिप्पणी कार्यवाही को प्रभावित कर सकती है। सहयोगी बिभव कुमार इस मामले में फिलहाल पांच दिन की पुलिस हिरासत में हैं।

केजरीवाल के बयान पर स्वाति की प्रतिक्रिया

केजरीवाल के इस बयान के बाद पीड़ित आप सांसद स्वाति मालीवाल ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने कहा कि मामले की शिकायत करते ही आप नेताओं और कार्यकर्ताओं की पूरी फौज उनके पीछे लगाई गई। उनको भाजपा का एजेंट बुलाया गया। उनके चरित्र का हनन कराया गया। आधी-अधूरी वीडियो लीक की गई। मुख्यमंत्री आरोपी के साथ घूमे, उसको क्राइम सीन पर दोबारा आने दिया और सबूत से छेड़छाड़ की। आरोपी के लिए वह खुद सड़क पर उतर गए। इससे बड़ी विडंबना क्या होगी?

स्वाति ने मजिस्ट्रेट को दिए बयान, विभव आज कोर्ट में पेश

मिली जानकारी के मुताबिक, अपने साथ हुई मारपीट और बदसलूकी को लेकर स्वाति मालीवाल ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज कराया है, जिसमें उन्होंने 13 मई, 2024 को सीएम आवास पर उनके साथ क्या क्या हुआ, वह सब बताया है। स्वाति के साथ मारपीट आरोप में सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार दिल्ली पुलिस के न्यायिक हिरासत में हैं। उनकी न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है। दिल्ली पुलिस आज उन्हें कोर्ट पेश करेगी। ऐसी संभावना है कि पुलिस कोर्ट ने विभव कुमार की न्यायिक हिरासत बढ़ान के लिए और मांग कर सकती है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story