×

Rahul Gandhi News: राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने थमाया एक और नोटिस, कहा-जल्द जवाब दीजिएगा, भाजपा ने साधा निशाना

Rahul Gandhi News: स्पेशल सीपी (एल एंड ओ) डॉक्टर सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि पुलिस ने आज तीसरी बार राहुल गांधी के आवास का दौरा किया। अभी तक राहुल गांधी की ओर से हमें कोई जानकारी नहीं दी गई है। हमने उनसे जल्द से जल्द जानकारी उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

Ashish Pandey
Published on: 19 March 2023 8:32 PM GMT
Rahul Gandhi News: राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने थमाया एक और नोटिस, कहा-जल्द जवाब दीजिएगा, भाजपा ने साधा निशाना
X
Rahul Gandhi (Photo-Social Media)

Rahul Gandhi News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी अपने बयानों को लेकर तो अक्सर चर्चा में रहते ही हैं, लेकिन वहीं उनके कई बयान उनके लिए मुश्किलें भी खड़ा कर देते हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी का श्रीनगर में दिया गया बयान उनके लिए दिक्कतें खड़ी कर सकता है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का बयान लेने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम रविवार को उनके घर पहुंची। अपने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में राहुल गांधी के ‘यौन उत्पीड़न‘ पीड़ितों पर दिए गए बयान के सिलसिले में पुलिस उनसे पीड़िताओं के बारे में जानकारी लेना चाहती थी। इस संबंध में उनसे पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा उनके घर पहुंचे। दो घंटे के बाद राहुल गांधी ने उनसे मुलाकात की, लेकिन अपना बयान दर्ज नहीं करवाया।

इसके बाद पुलिस उन्हें एक और नोटिस थमाकर उनके घर से वापस लौट गई है। इससे पहले 16 मार्च को पुलिस ने राहुल को पहला नोटिस भेजा था। स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) डॉ. सागर प्रीत हुड्डा ने कहा कि उन्होंने अपनी टीम के साथ रविवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की और उनसे उन ‘यौन उत्पीड़न‘ पीड़ितों के बारे में जानकारी देने का आग्रह किया, जिनका उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अपने भाषण में जिक्र किया था। हुड्डा ने कहा कि पुलिस ने रविवार को तीसरी बार राहुल गांधी के आवास का दौरा किया। अभी तक राहुल गांधी की ओर से हमें कोई जानकारी नहीं दी गई है। हमने उनसे जल्द से जल्द जानकारी उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

इधर गरमाने लगी सियासत, संबित पात्रा-हिमंत बिस्वा सरमा साधा निशाना

इस मामले को लेकर अब सियासत भी गरमा गई है। बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि एक महिला के साथ रेप हुआ है और अगर राहुल गांधी ने सांसद के तौर पर देश के सामने यह बात कही है तो पुलिस को यह जानने का अधिकार है। आज पुलिस नोटिस देने उनके घर गई और उनसे उन महिलाओं के बारे में बताने को कहा। अब कांग्रेस कह रही है कि लोकतंत्र खतरे में है।

वहीं इस पर, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर राहुल गांधी पीड़ित महिलाओं (कथित यौन उत्पीड़न की) के नाम नहीं देंगे तो उन्हें न्याय कैसे मिलेगा? उन्होंने तो यह भी कहा था कि वे उग्रवादियों से मिले हैं, तो क्या उन्हें पुलिस को सूचित नहीं करना चाहिए? विदेशी धरती पर देश को बदनाम करने के लिए उन्हें संसद में माफी मांगनी चाहिए।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story