बेटी ने पूछा: पापा आप वर्दी में क्यों जा रहे हो, पिटाई होगी..

दरअसल, हुआ ये कि अपनी बात रखते हुए एक दिल्ली पुलिस का जवान फूट-फूटकर रोने लगा और कहा कि उनकी बच्ची आज पूछ रही है कि पुलिसवालों को क्यों पीटा जा रहा है?

नई दिल्ली: राजधानी में वकील बनाम पुलिस की लड़ाई अब सड़कों पर दिखने लगी है। शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में हुए हिंसक झड़प के मसले में दिल्ली पुलिस के जवान प्रदर्शन कर रहे हैं। अब मामला बहुत ही गंभीर हो चुका है। वहीं प्रदर्शन में जवानों की भावनाएं निकलकर सामने आ आ रही हैं।

दरअसल, हुआ ये कि अपनी बात रखते हुए एक दिल्ली पुलिस का जवान फूट-फूटकर रोने लगा और कहा कि उनकी बच्ची आज पूछ रही है कि पुलिसवालों को क्यों पीटा जा रहा है?

ये भी पढ़ें—तीस हजारी कोर्ट: दिल्ली में अधिवक्ताओं पर हमले का विरोध

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस के जवान ने कहा, ‘हमारी मांग सभी को मालूम है हर आदमी आज के वक्त में जागरूक है, सभी को पता है पुलिस की क्या मांग है। हमें इंसाफ चाहिए, एक तरफा फैसला क्यों होता है। घर से आया तो बच्ची ने पूछा पापा, पुलिस क्यों पिट रही है? वर्दी में क्यों जा रहे हो आप, आपकी पिटाई होगी। हम क्या करेंगे? कुछ नहीं हो सकता’

गौरतलब है कि 2 नवंबर को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पार्किंग के विवाद को लेकर दिल्ली पुलिस और वकीलों में हिंसक झड़प हो गई थी। वहां पुलिस ने हवाई फायरिंग की, जिसमें कई वकील घायल हो गये थे। उसी के बाद वकील मारपीट पर उतारू हो गए हैं।

ये भी पढ़ें—बवाल ही बवाल! वकील साहेब मिल जायें तो फटाफट रास्ता बदल दें

क्या है दोनों पक्षों की मांग?

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करते वक्त जवानों ने मांग रखी कि उनके साथियों पर जो केस दर्ज किया गया है वो वापस हो और वकीलों पर एक्शन लिया जाए। वहीं वकीलों की तरफ से मांग की जा रही है कि हवाई फायर करने वाले और वकीलों के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर एक्शन हो। लेकिन अब ये मामला बहुत ही गंभीर होता जा रहा है अब देखना ये होगा कि आखिर ये मामला कहां जाकर थमेगा।