×

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 संदिग्ध आतंकियों को किया अरेस्ट

Delhi News: Delhi News: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने 2 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पंजाब समेत कई राज्यों के लिए पहले ही अलर्ट जारी कर चुकी हैं।

Jugul Kishor
Published on: 19 Jan 2023 4:33 AM GMT (Updated on: 19 Jan 2023 5:46 AM GMT)
Hyderabad News
X

Arrest (Social Media)

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले जगबीर उर्फ जग्गा और गुरुप्रीत के रुप में हुई है। दोनों संदिग्ध आतंकी चचेरे भाई है। पुलिस पूछताछ में दोनों संदिग्धों ने खुलासा किया है कि उन्होने नेपाल के रास्ते पाकिस्तान जाने की भी कोशिश कर रहे थे। दोनों संदिग्ध पंजाब में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। दोनों के निशाने पर पंजाब का एक बड़ा नेता भी था। लेकिन, उससे पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दोनों को दबोच लिया। गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने इन्हे कोर्ट में पेश किया। जहां से दोनों आतंकियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

सुरक्षा एजेंसियां जारी कर चुकी है अलर्ट

बता दें कि दिल्ली की खुफिया एजेंसी पहले की अलर्ट जारी कर चुकी हैं कि गणतंत्र दिवस यानी कि 26 जनवरी पर राजधानी दिल्ली और पंजाब समेत कई राज्यों के शहरों को दहलाने की साजिश रची जा रही है। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 26 जनवरी के मद्देनजर दिल्ली, पंजाब और देश के की बड़े शहरों में पाकिस्तान आईएसआई, इस्लामिक स्टेट और अलकायदा भारत में बड़ी आतंकी गतिविधि करवा सकता है। हमलों के लिए पाकिस्तान के आईएसआई ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इरबाहिम के गुर्गों की मदद ली है। इसके अलावा भारत में होने वाले G-20 समिट पर भी आतंक का साया मंडरा रहा है। आतंकी संगठन G20 सम्मिट के दौरान बड़े साइबर हमले करने की फिराक में है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story