×

Delhi पुलिस ने हिरासत में लिए दो संदिग्ध, एक का कनेक्शन कनाडा के खालिस्तानी आतंकी से..Target Killing की थी तैयारी

Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। जिनमें एक शख्स का कनेक्शन कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी से है। ये लोग टारगेट किलिंग का प्लान बना रहे थे।

aman
Written By aman
Published on: 12 Jan 2023 2:31 PM GMT (Updated on: 12 Jan 2023 2:35 PM GMT)
Delhi पुलिस ने हिरासत में लिए दो संदिग्ध, एक का कनेक्शन कनाडा के खालिस्तानी आतंकी से..Target Killing की थी तैयारी
X

Delhi News: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने गुरुवार (12 जनवरी) को बड़ी साजिश को नाकाम किया। स्पेशल सेल टीम ने छापेमारी कर जहांगीरपुरी इलाके (Delhi Jahangirpuri) से दो संदिग्ध को हिरासत में लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिरासत में लिया गया एक शख्स का कनेक्शन कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी और उससे जुड़े संगठन से है। ये लोग टारगेट किलिंग (Target Killing) का प्लान बना रहे थे। दिल्ली पुलिस ने जिसे नाकाम कर दिया। बताया जा रहा है ये दोनों संदिग्ध पहले भी बड़ी वारदातों में शामिल रह चुके हैं। पुलिसिया पूछताछ जारी है।

दिल्ली पुलिस ने दोनों संदिग्धों के मोबाइल फोन से आतंकी प्लानिंग का ब्लू प्रिंट (Terrorist Planning Blueprint) भी मिला है। ब्लू प्रिंट मिलने के बाद दोनों से स्पेशल सेल पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि, अर्शदीप डल्ला (Arshdeep Dalla) खालिस्तान टाइगर फ़ोर्स (KTF) का खूंखार आतंकी है। ये उसी के संपर्क में थे। बता दें, दो दिन पहले ही गृह मंत्रालय ने अर्शदीप डल्ला को आतंकी घोषित किया था। वर्ष 2017 में वह कनाडा फरार हो गया था। हिरासत में लिए गए शख्स के पास से देसी तमंचे भी बरामद हुए हैं।

गौरतलब है कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी से पहले सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी बारीक़ नजर बनाए हुए है। इसी कड़ी में सुरक्षा एजेंसियों को इन दोनों संदिग्धों के बारे में पता चला। घेराबंदी करने के बाद इनकी गिरफ़्तारी हो सकी। उम्मीद की जा रहे है कि इनसे खालिस्तानी गतिविधियों के बारे में पता चल पाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story