×

Delhi By-Election : AAP ने राजेंद्र नगर सीट से दुर्गेश पाठक को बनाया उम्मीदवार, बीजेपी को किया चैलेंज

Delhi Rajendra Nagar By-Election : दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज आम आदमी पार्टी (AAP) ने दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 May 2022 10:11 AM GMT
Durgesh Pathak
X

Durgesh Pathak (Image Credit : Social Media)

Delhi Bypoll : दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के उपचुनाव (Delhi Rajendra Nagar Bypoll) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है। राघव चड्ढा (Raghav Chadha) के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने खाली पड़े राजेंद्र नगर विधानसभा सीट (Rajendra Nagar Assembly Seat) से उपचुनाव के लिए दुर्गेश पाठक (Durgesh Pathak) को टिकट दिया है। बता दें तत्कालीन विधायक राघव चड्ढा राज्यसभा जा रहे हैं, जिस कारण से उन्होंने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से इस्तीफा दिया इस सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है।

संजय सिंह ने प्रत्याशी किया घोषित

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने शनिवार को राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार का ऐलान किया। इस मौके पर संजय सिंह ने कहा एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक को आम आदमी पार्टी राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर रही है। इस दौरान संजय सिंह ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) को चुनौती दिया उन्होंने कहा आदेश गुप्ता से कहना चाहता हूं हमारे प्रत्याशी दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर में है, आइए उनसे मुकाबला कीजिए।

तस्वीर साभार : सोशल मीडिया

तीनों दलों में होगा कड़ा मुकाबला

दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है। इस सीट पर जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी, तीनों ही दलों की ओर से पूरा जोर लगाया जा रहा है। जहां भारतीय जनता पार्टी आम आदमी पार्टी के लहर को कम करने के लिए अपना जोर लगा रही है, वहीं इस सीट पर पिछले दो विधानसभा चुनाव में कब्जा जमाने वाली आम आदमी पार्टी एक बार फिर इसे अपने हिस्से में लाना चाह रही है। इन दोनों दलों के अलावा कांग्रेस पार्टी भी दिल्ली में अपना खाता खोलने के लिए राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर पूरे दमखम से चुनाव लड़ रही है।

गौरतलब है कि इस महीने आम आदमी पार्टी ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर विधानसभा स्तर पर कार्यकर्ताओं का एक संबोधन किया था जिसकी अध्यक्षता प्रदेश संयोजक गोपाल राय कर रहे थे। इसी दौरान एमसीडी के प्रभारी दुर्गेश पाठक को आम आदमी पार्टी ने राजेंद्र नगर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव प्रभारी बनाया था और आज पार्टी ने दुर्गेश पाठक को इस सीट से अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। बता दें 2020 विधानसभा चुनाव में दुर्गेश पाठक दिल्ली के करावल नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे हालांकि इस दौरान वह भाजपा प्रत्याशी से हार गए थे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story