×

दिल्ली: हजारों किसान पहुंचे रामलीला मैदान, हो रही संसद तक मार्च की तैयारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर से पैदल मार्च करते हुए देशभर के हजारों किसान रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं। बता दें, आज किसान संसद तक मार्च हर हाल में करने वाले हैं।

Manali Rastogi
Published on: 30 Nov 2018 4:10 AM GMT
दिल्ली: हजारों किसान पहुंचे रामलीला मैदान, हो रही संसद तक मार्च की तैयारी
X
दिल्ली: हजारों किसान पहुंचे रामलीला मैदान, हो रही संसद तक मार्च की तैयारी

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर से पैदल मार्च करते हुए देशभर के हजारों किसान रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं। बता दें, आज किसान संसद तक मार्च हर हाल में करने वाले हैं। वहीं, उन्हें रोकने का भरसक प्रयास दिल्ली पुलिस कर रही है। बता दें, पुलिस लगातार किसानों के प्रतिनिधियों से बात कर रही है।

यह भी पढ़ें: UPTET: फाइनल आंसर की आज और रिजल्ट दो चरणों में इस तारीख तक होगा जारी

किसान अपनी दो बड़ी मांगों को लेकर दिल्ली पहुंचे हैं। किसान चाहते हैं कि संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए और उनकी फसलों के उचित दाम की गारंटी देने वाला कानून बनाया जाए। साथ ही, देशभर के किसानों का कर्ज एकमुश्त माफ किया जाए। इसके साथ ही, आज पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा किसानों से मिले। कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल भी आज यहां आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: US का पाक को झटका: 3 अरब डॉलर की सहायता राशि देने से किया इनकार

बता दें, नवगठित स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के मेंबर योगेंद्र यादव और किसान आंदोलन के संयोजक अभिक साहा मार्च को लीड कर रहे हैं और उन्होंने यह बात साफतौर पर कही है कि शुरू से यह किसान आंदोलन शांतिपूर्ण और अहिंसक रहा है, जिसकी वजह से उन्हें उम्मीद है कि पुलिस उन्हें संसद तक मार्च करने देगी।

यह भी पढ़ें: IGURA में अधिकारी की नौकरी छीनना साजिशकर्ताओं को पड़ा महंगा, FIR दर्ज

वहीं, इस मामले पर पुलिस ने कहा है कि इंडिया गेट और जंतर मंतर पर प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं है, जिसकी वजह से इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती है। हालांकि, पुलिस और आयोजकों के बीच बातचीत जारी है। पुलिस आयोजकों को मनाने की कोशिश कर रही है वह रामलीला मैदान पर ही रैली करें।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story