×

Liquor Scam: मुश्किलों में BRS नेता कविता! अब 23 तक रहेंगी जेल में, बोलीं- यह भाजपा की हिरासत

Delhi excise duty case: कविता को मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी ईडी ने 15 मार्च को हैदराबाद में उनके बंजारा हिल्स स्थित आवास से गिरफ्तार किया था। वह तब से लगातार न्यायिक हिरासत में हैं

Viren Singh
Published on: 15 April 2024 6:24 AM GMT
Liquor Scam
X

Liquor Scam (सोशल मीडिया) 

Delhi Excise Duty Case: बीआरएस नेता के कविता को आबकारी घोटाले मामले में राहत नहीं मिली रही है। दिल्ली राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को कथित दिल्ली शराब उत्पाद शुल्क नीति घोटाला मामले में बीआरएस नेता के कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि सीबीआई द्वारा दर्ज किया गया मामला अब खत्म हो चुकी नई दिल्ली शराब आबकारी नीति 2021-22 के गठन और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में है। राज्य में अब पुरानी शराब नीति लागू है।

यह भाजपा की हिरासत है

कोर्ट से बाहर आते वक्त BRS नेता के. कविता ने मीडिया से कहा कि यह CBI की हिरासत नहीं है, यह भाजपा की हिरासत है। भाजपा बाहर जो बोल रही है, अंदर से CBI वही पूछ रही है, बार-बार 2 साल मांग रही है, इसमें कोई नई बात नहीं है।

ईडी ने आज अदालत ने किया पेश

सीबीआई ने न्यायाधीश द्वारा पूर्व में दी गई तीन दिन की पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने पर सोमवार को तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी को अदालत में पेश किया और उनकी न्यायिक हिरासत की मांग की। दीपक नागर के साथ कविता का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील नितेश राणा ने पुलिस की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि आधार उसे हिरासत में रखने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, क्योंकि उसे अब हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता नहीं है।

हाल ही में सीबीआई ने कविता से सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से बरामद व्हाट्सएप चैट के बारे में पूछताछ की। उनसे एक भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में भी पूछताछ की गई, जिसके बाद शराब लॉबी के पक्ष में उत्पाद शुल्क नीति को मोड़ने के लिए कथित तौर पर आम आदमी पार्टी (आप) को रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

बीआरएस नेता ने रेड्डी को दी थी धमकी

सीबीआई ने 13 अप्रैल को विशेष अदालत को सूचित किया कि बीआरएस नेता ने अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर शरथ चंद्र रेड्डी को दिल्ली की नई उत्पाद शुल्क नीति के तहत उनकी कंपनी को आवंटित पांच खुदरा क्षेत्रों के लिए AAP को 25 करोड़ रुपये का भुगतान करने की धमकी दी थी। सीबीआई ने आरोप लगाया कि कविता ने रेड्डी से कहा था कि अगर उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में आप सरकार को रकम नहीं चुकाई तो तेलंगाना और दिल्ली में उनके कारोबार को नुकसान होगा।

15 मार्च से हैं हिरासत में

बता दें कि कविता को मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी ईडी ने 15 मार्च को हैदराबाद में उनके बंजारा हिल्स स्थित आवास से गिरफ्तार किया था। वह तब से लगातार न्यायिक हिरासत में हैं और लगातार जमानत के लिए निचली अदालत से लेकर शीर्ष कोर्ट के गुहार लगा रही हैं, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली रही है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story