×

दिल्ली जाना करें कैंसिल: सील हुए बॉर्डर, किसानों ने किया चक्का जाम, हालात ऐसे..

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किसान विरोध के मद्देनजर चिल्ला बॉर्डर यातायात के लिए बंद कर दिया है। वहीं गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ आने वाले एनएच-24 को गाजीपुर बॉर्डर पर बंद कर दिया गया है।

Shivani

ShivaniBy Shivani

Published on 6 Dec 2020 1:15 PM GMT

दिल्ली जाना करें कैंसिल: सील हुए बॉर्डर, किसानों ने किया चक्का जाम, हालात ऐसे..
X
रविवार को भी दिल्ली को नोएडा, गाजियाबाद और अन्य शहरों से जोड़ने वाले ज्यादातर बॉर्डर बंद हैं। ऐसे में यात्रियों को दूसरे रास्तों से जाने के लिए बोला गया है।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्‍ली. कृषि कानूनों के खिलाफ किसानो का आंदोलन आज दिल्ली की सड़कों पर दिखा। 11 दिनों से जारी किसान आंदोलन के चलते पहले ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सीमाएं सील कर दी है और कई रास्तों पर भी रोक लगा दी लेकिन अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज चक्का जाम कर दिया, जिसके कारण ट्रैफिक पुलिस को कई रूट्स का डायवर्जन करना पड़ा।

किसानों ने किया चक्का जाम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किसान विरोध के मद्देनजर चिल्ला बॉर्डर यातायात के लिए बंद कर दिया है। वहीं गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ आने वाले एनएच-24 को गाजीपुर बॉर्डर पर बंद कर दिया गया है। इसके अलावा मुकरबा और जीटीके रोड पर भी ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस ने किया रूट डायवर्ट

किसानों ने दिल्ली को चारों तरफ से घेर रखा है। केंद्र सरकार की तरफ से आन्दोलन खत्म कराने के लिए बातचीत के लिए विज्ञान भवन में किसान नेताओं को बुलाया गया था लेकिन बात नहीं बन सकी।

किसान आंदोलन

ये रास्ते किये गये बंद

ध्यान देने वाली बात ये है कि नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाले गौतमबुद्ध नगर द्वार के पास किसान बड़ी तादाद में जमा हैं। इस वजह से दिल्ली- नोएडा लिंक रोड को बंद किया गया है। जिसके चलते लोगों को दिल्ली आने के लिए नोएडा लिंक रोड से बचने और DND का उपयोग करने के लिए बोला गया है।

ये भी पढ़ेंः धर्मेंद्र प्रधानः खाड़ी देशों के साथ प्राचीन संबंधों को ऩई ऊर्जा दे रहे मोदी

किसान की भीड़ को देखते हुए दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाली गाजीपुर सीमा को भी बंद किया गया है। लोगों से बोला गया है कि वे दिल्ली आने के लिए NH 24 से बचें। जब तक आन्दोलन खत्म नहीं हो जाता है तब तक दिल्ली आने के लिए अप्सरा / भोपड़ा / DND का उपयोग करें।

chilla border

हरियाणा आने- जाने के लिए कई बॉर्डर खुले

वहीं उधर हरियाणा के लिए धनसा, दौराला, कपसेरा, राजोखरी NH 8, बिजवासन / बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं।जबकि सिंघू, औचंदी, लामपुर, पियाओ मनियारी और मंगेश बॉर्डर बंद हैं।

NH 44 भी दोनों ओर से बंद है। जिसके चलते लोगों को सफियाबाद, सबोली, एनएच 8 / भोपरा / अप्सरा सीमा/ परिधीय एक्सप्रेस के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लेने को बोला गया है।

ये भी पढ़ेंः किसान आंदोलन: अब किसानों की समस्या को लेकर राष्ट्रपति से मिलेंगे पवार

इस वक्त टिकरी, झारोदा बॉर्डर की करें तो यहां पर भी ट्रैफिक ठप है। जबकि बदुसराय बॉर्डर केवल लाइट मोटर व्हीकल जैसे कारों और दो पहिया वाहनों के लिए खुला हुआ है। इसी तरह से झटीकरा बॉर्डर केवल टू व्हीलर ट्रैफिक के लिए खुला है।

दिल्ली में सड़क जाम की स्थिति

किसानों ने कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं लिए जायेंगे। किसान अपना आन्दोलन जारी रखेंगे। किसानों के साथ बातचीत के लिए केंद्र सरकार के मंत्री अभी भी सम्पर्क में हैं। लगातार किसानों को मनाने की कोशिशें की जा रही हैं।

Farmer Movement-farmers on road-3

अब किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली में सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है। दिल्ली को दूसरे राज्य से जोड़ने वाली सीमाएं बंद होने की वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को भी दिल्ली को नोएडा, गाजियाबाद और अन्य शहरों से जोड़ने वाले ज्यादातर बॉर्डर बंद हैं। ऐसे में यात्रियों को दूसरे रास्तों से जाने के लिए बोला जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story