×

School Reopen: दिल्ली में शुरू हो रहीं क्लासेस, जानें कब से होगी शुरुआत

दिल्ली सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को देखते हुए यह फैसला किया है। राज्य सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वैक्सीन आने के बाद ही स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाएगा।

Shreya
Published on: 13 Jan 2021 10:00 AM GMT
School Reopen: दिल्ली में शुरू हो रहीं क्लासेस, जानें कब से होगी शुरुआत
X
School Reopen: दिल्ली में शुरू हो रहीं क्लासेस, जानें कब से होगी शुरुआत

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आखिरकार स्कूलों को दोबारा खोलने (School Reopening) के आदेश जारी कर दिए गए हैं। अब एक बार फिर से दिल्ली में बच्चे स्कूल जाकर क्लास ले सकेंगे। बता दें कि राजधानी में कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू हुए लॉकडाउन के पहले से ही स्कूल बंद हैं। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के आदेश के मुताबिक, 18 जनवरी से दसवीं और बारहवीं के छात्रों के लिए क्लासेस शुरू की जाएंगी।

बोर्ड एग्जाम की तैयारियों को देखते हुए लिया गया फैसला

बता दें कि दिल्ली सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को देखते हुए यह फैसला किया है। बीते दिनों ही दिल्ली के डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा था कि बोर्ड परीक्षा को देखते हुए हम स्कूल खोलने पर विचार कर रहे हैं। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वैक्सीन आने के बाद ही स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाएगा। अब देश में दो वैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी मिल चुकी हैं। हालांकि अभी कोरोना वॉरियर्स और सीनियर सिटीजन को प्राथमिकता दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस 2021: शहीद हुए सैनिकों को दिया गया सम्मान, सबकी आंखें नम

school reopen (फोटो- सोशल मीडिया)

वैक्सीनेशन की शुरुआत के साथ ही खुले स्कूल

दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार थमने और कोविड-19 वैक्सीनेशन की शुरुआत के साथ ही स्कूल को दोबारा खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। यहां पर 16 मार्च, 2020 को केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था। तब से ही स्कूल बंद रखे गए हैं। हालांकि बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस जारी हैं। अब बोर्ड एग्जाम्स की तैयारियों को देखते हुए स्कूल खोल दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान का शंखनाद, मोदी करेंगे 16 जनवरी को शुभारंभ

SCHOOL (फोटो- सोशल मीडिया)

इन राज्यों में भी शुरू हुईं क्लासेस

दिल्ली के अलावा पंजाब सरकार ने भी सात जनवरी से राज्य के सभी स्कूलों को खोल दिया है। यहां पर अब सभी सरकारी, निजी स्कूल खुल रहे हैं। साथ ही कर्नाटक में एक जनवरी से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल और प्री-यूनिवर्सिटी (PU) कॉलेज खुल गए हैं। गुजरात में भी 11 जनवरी से 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चे स्कूल आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: LOC पर खतरा: जमीन के अंदर आतंकियों की सुरंग, पाकिस्तान की घिनौनी चाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story