×

Owaisi Home: दिल्ली स्थित ओवैसी के घर पर पथराव, AIMIM चीफ बोले - हमलावर गोडसे की विचारधारा वाले

Stone Pelting on Owaisi Home: एआईएमआईएम के चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित आवास पर पथराव की घटना सामने आई है। ओवैसी का घर हाई सिक्योरिटी जोन माने जाने वाले 36 अशोका रोड पर है। हालांकि, घटना के दौरान वे खुद घर पर मौजूद नहीं थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Feb 2023 10:30 AM GMT
Stone Pelting on Owaisi Home
X

Stone Pelting on Owaisi Home (Photo: Social Media)

Stone Pelting on Owaisi Home: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन (एआईएमआईएम) के चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित आवास पर पथराव की घटना सामने आई है। घटना कल यानी रविवार शाम साढ़े पांच बजे की है। ओवैसी का घर हाई सिक्योरिटी जोन माने जाने वाले 36 अशोका रोड पर है। हालांकि, घटना के दौरान वे खुद घर पर मौजूद नहीं थे। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान वे राजस्थान की राजधानी जयपुर में थे। ओवैसी ने कहा कि हमलवारों की विचारधारा गोडसे वाली हो सकती है।

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि उपद्रवियों ने उनके घर पर पत्थर फेंके और कांच तोड़ दिए। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर घटना पर चिंता जताई है। ओवैसी लिखते हैं, यह चिंताजनक है कि यह एक हाई सिक्योरिटी जोन में हुआ है। मैंने पुलिस में शिकायत दी है और वे मेरे घर जांच करने पहुंच गए हैं।


इससे पहले एक अन्य वीडियो में हैदराबाद सांसद घटना की जानकारी देते हुए कहते हैं, मेरे दिल्ली वाले घर पर फिर से हमला हुआ है। 2014 के बाद से यह चौथी घटना है। मैं जब जयपुर से लौटा तो मेरे नौकर ने बताया कि बदमाशों के एक झुंड ने घर पर पथराव किया, जिससे खिड़कियां टूट गईं। दिल्ली पुलिस को इन्हें तुरंत पकड़ना चाहिए।


बीजेपी पर हमला कराने का आरोप

असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना को लेकर एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि उनके हौंसले इसलिए बुलंद हैं क्योंकि उनकी पार्टी सत्ता में है। उन्हें लगता है कि हिंसा के बल पर वे अपने एजेंडे को पूरा कर लेंगे। ये वही लोग हो सकते हैं, जो लोग नाथूराम गोडसे की विचारधारा को मानते हैं।

बता दें कि इससे पहले पिछले साल 3 फरवरी को यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान असदुद्दीन ओवैसी पर हमला हुआ था। ये हमला तब हुआ था जब ओवैसी मेरठ की किठौर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर वापस दिल्ली लौट रहे थे। तभी हापुड़ में टोल प्लाजा पर उनकी गाड़ी पर फायरिंग की गई थी। हालांकि, इस हमले में ओवैसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। इस घटना के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें Z श्रेणी की सुरक्षा पेशकश की थी, लेकिन ओवैसी ने संसद में इसे ठुकरा दिया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story