×

Delhi Traffic Alert: विश्व कप मैच को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक अलर्ट, इन रास्तों पर जाने से बचें

Delhi Traffic Alert: दिल्ली पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। फैंस की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम और उसके आसपास यातायात के कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Oct 2023 4:33 AM GMT
Delhi Traffic Alert due to world cup 2023
X

Delhi Traffic Alert due to world cup 2023 (photo: social media )

Delhi Traffic Alert: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आईसीसी वर्ल्ड कप का पहला मैच आज यानी शनिवार 7 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच होने रहा है। दोनों टीमें अरूण जेटली स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। मैच को देखने बड़ी संख्या में क्रिकेट फैंस पहुंचने वाले हैं, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। फैंस की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम और उसके आसपास यातायात के कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं।

इन रास्तों पर जाने से बचें

दिल्ली पुलिस ने एक्स पर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। लोगों को आज यानी शनिवार को दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक राजघाट से जवाहर लाल नेहरू मार्ग, कमला मार्केट से राजघाट तक जवाहर लाल नेहरू मार्ग, तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड और बहादुरशाह जफर मार्ग से रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक आने से बचने की सलाह दी गई है।

एडवाइजरी के मुताबिक, दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरू नानक चौक से आसफ अली रोड तक सड़कों पर किसी भी भारी वाहन या बसों को चलाने की अनुमति नहीं है। क्रिकेट फैंस की भारी भीड़ के कारण जिन रास्तों पर ट्रैफिक प्रभावित होने की आशंका है, उनमें जवाहर लाल नेहरू मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग, आईटीओ, इंद्रप्रस्थ मार्ग, कोटला रोड, डीडीयू मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, विकास मार्ग, अरूणा आसफ अली रोड, राजघाट क्रॉसिंग, दिल्ली गेट, तुर्कमान गेट और रिंग रोड पर आईपी फ्लाईओवर से लेकर शांति वन तक का इलाका शामिल है। ऐसे में अगर आज का कहीं बाहर निकलने का प्लान है, तो बेहतर होगा इन रूट्स का इस्तेमाल न करें।

पार्किंग की सुविधा उपलब्ध

स्टेडियम व उसके साथ लेबल वाहनों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्ध है। कार पार्किंग लेबल धारकों को रिंग रोड, जवाहर लाल नेहरू मार्ग, आसफ अली रोड या बहादुर शाह जफर मार्ग का उपयोग करने की सलाह दी गई है।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story