×

Traffic Police Alert: नए साल की पूर्व संध्या पर कनॉट प्लेस में रात 8 बजे के बाद एंट्री बंद, जानिए कहां-कहां लगीं पाबंदियां

Traffic Police Alert: नए साल की पूर्व संध्या के लिए दिल्ली में पुलिस के कड़े इंतजाम, कनॉट प्लेस में रात 8 बजे के बाद एंट्री बंद, जानिए कहां और कहां पाबंदियां लगाई गई हैं।

Jugul Kishor
Published on: 31 Dec 2022 11:39 AM GMT (Updated on: 31 Dec 2022 11:39 AM GMT)
Delhi traffic police alert entry ban in Connaught place during new year evening after 8 pm night
X

 Entry ban in Connaught place during new year evening after 8 pm night (Pic: Social Media)

Traffic Police Alert: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या पर यातायात की सुचारू आवाजाही के लिए पूरी दिल्ली में विस्तृत व्यवस्था की है। इसमें व्यवस्थाओं, रूटों में बदलाव, डायवर्जन और कोविड के तहत डीडीएमए की गाइडलाइन को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सभी इंतजाम किए हैं। इसमें दिल्ली के कनॉट प्लेस में खासकर 31 दिसंबर रात 8 बजे से नए साल के जश्न को लेकर पाबंदियां लगाई गई हैं। नए साल की पूर्व संध्या यानी आज रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस में सभी तरह के वाहनों की एंट्री बंद कर दी जाएगी। दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) विवेक किशोर ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर रात आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस में सभी तरह के वाहन बंद रहेंगे।

यहां वाहनों को एंट्री नहीं मिलेगी

मंडी हाउस गोल चक्कर, बंगाली बाजार गोल चक्कर, रणजीत सिंह फ्लाईओवर (बाराखंभा रोड से टॉलस्टॉय क्रॉसिंग), मिंटो रोड - दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रॉसिंग, चेम्सफोर्ड रोड (नई दिल्ली रेलवे स्टेशन), आरके आश्रम, चित्रगुप्त मार्ग क्रॉसिंग के आसपास वाहनों को जाने की अनुमति दी गई है। गोल मार्केट, जीपीओ, पटेल चौक, केजी रोड-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड-बांग्लासाहिब लेन, पंचकुइया रोड-बंगलासाहिब लेन, विंडसर प्लेस, कनॉट प्लेस और आसपास की नई दिल्ली रेलवे थाना क्षेत्रों में नहीं जाने दिया जाएगा।

गलत तरीके से गाड़ी पार्क करने से क्रेन से उठा ली जाएगी

कनॉट प्लेस के भीतरी, मध्य और बाहरी सर्कल में वाहनों की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी। होटल और रेस्टोरेंट में काम करने वालों को वैलिड पास दिखाना होगा। कनॉट प्लेस में उन लोगों के लिए सीमित पार्किंग भी होगी, जिनके पास होटल के रेस्तरां का वैध पास होगा। जो पहले पहुंचेगा उसे पार्किंग मिलेगी। इसके अलावा अगर कोई गलत तरीके से पार्किंग करता है तो उस कार को क्रेन के जरिए उठा लिया जाएगा।

भीड़भाड़ की संभावना के हिसाब से यहां ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा

साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, नेहरू प्लेस, हौज खास, डिफेंस कॉलोनी, राजौरी गार्डन, अशोक विहार, मॉडल टाउन, मयूर विहार जैसे इलाकों में भीड़भाड़ की संभावना के हिसाब से ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। उत्तरी दिल्ली से दक्षिणी दिल्ली जाने के लिए आईएसबीटी रिंग रोड आश्रम से दिल्ली गेट, बहादुर शाह जफर मार्ग, मथुरा रोड से आश्रम आदि होते हुए लौटेगी। वहीं पूर्वी दिल्ली से पश्चिमी दिल्ली जाने के लिए रिंग रोड भैरो रोड, मथुरा रोड, राजेश पायलट मार्ग, मदर टेरेसा, आरएमएल से शंकर रोड जाना होगा।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story