×

Delhi Traffic Advisory: गणतंत्र दिवस परेड को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन रास्तों पर जाने से बचें

कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड नियमित रूप से शुरू हो गई है। सेना और अर्धसैनिक बलों के जवान प्रत्येक दिन सुबह विजय चौक और कर्तव्य पथ पर पहुंचकर रिहर्सल कर रहे हैं।

Jugul Kishor
Published on: 13 Jan 2024 5:41 AM GMT (Updated on: 13 Jan 2024 5:44 AM GMT)
Delhi Traffic Advisory
X

गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल (Social Media) 

Delhi Traffic Advisory: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल चल रही है, इसके कारण कुछ जगहों पर यातायात प्रभावित हो रहा है और लोगों को समस्याओँ का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की समस्याओं को देखते हुए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा लोगों को जाम से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गो का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

बता दें कि कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड नियमित रूप से शुरू हो गई है। सेना और अर्धसैनिक बलों के जवान प्रत्येक दिन सुबह विजय चौक और कर्तव्य पथ पर पहुंचकर रिहर्सल कर रहे हैं। एडवाइजरी के मुताबिक गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल कर्तव्य पथ पर शनिवार, रविवार, सोमवार और मंगलवार को विजय चौक से इंडिया गेट तक की जाएगी।

इन मार्गों पर लगा प्रतिबंध

एडवाइजारी के मुताबिक कर्तव्यपथ पर परेड की निर्बाध आवाजाही की सुविधा के लिए, कर्तव्यपथ-रफ़ी मार्ग क्रॉसिंग, कर्तव्यपथ-जनपथ क्रॉसिंग, कर्तव्यपथ-मान सिंह रोड क्रॉसिंग और कर्तव्यपथ-सी-हेक्सागोन पर यातायात की आवाजाही पर 7 बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक प्रतिबंध रहेगा। इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को आगाह किया है।

20 से 24 जनवरी के बीच फुल ड्रेस रिहर्सल

ट्रैफिक पुलिस ने सुबह के समय ट्रैफिक से बचने के लिए आस-पास के दूसरे रास्तों से होकर जाने की सलाह दी है। अगले हफ्ते से परेड में शामिल एनसीसी और एनएसएस के मार्चिंग दस्ते और बैंड्स के अलावा आर्मी की गाड़ियां भी रिहर्सल में शामिल हो जाएगीं। जिससे ट्रैफिक पर और अधिक असर पड़ने की संभावना है। वहीं, 20 से 24 जनवरी के बीच कंबाइंड रिहर्सल और फुल ड्रेस रिहर्सल भी होगी।

जानाकरी के मुातबिक इस साल गणतंत्र दिवस के समारोह के लिए दिल्ली पुलिस के 50 हजार जवानों के साथ 60 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां पूरी दिल्ली की सुरक्षा बंदोबस्त को संभालेंगी। होटल, गेस्ट हाउस, किराएदार वेरिफिकेशन को लेकर एक महीने से हाई लेवल चेकिंग चल रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story