×

Delhi Traffic: आज दिल्ली के इन रास्तों पर रहेगा बंपर जाम, 'बीटिंग रिट्रीट' समारोह के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Delhi Traffic Police Advisory: दिल्ली पुलिस ने विजय चौक पर होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए ट्रैफिक मैनेजमेंट करते हुए एडवाइडरी जारी की है।

Jugul Kishor
Published on: 29 Jan 2023 2:44 AM GMT
Delhi Traffic Police issues traffic advisory due to beating retreat ceremony
X

Delhi Traffic Police issues traffic advisory due to beating retreat ceremony (Pic: Social Media)

Delhi Traffic Police Advisory: दिल्ली पुलिस ने विजय चौक पर होने वाले बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए ट्रैफिक मैनेजमेंट करते हुए एडवाइजरी जारी की है। रविवार के दिन यदि आप राजधानी में घूमने का मन बना रहें तो एक बार ट्रैफिक एडवाइजरी जरुर पढ़ लें। रविवार 29 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के औपचारिक समापन का प्रतीक बीटिंग रिट्रीट समारोह आयोजित किया गया है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक आज दो बजे से रात के 9 बजकर 30 मिनट तक ट्रैफिक पाबंदियां लागू रहेंगी और विजय चौक यातायात के लिए बंद रहेगा।

इन सड़को पर जाने से बचें

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, रफी मार्ग पर सुनहरी मस्जिद गोलचक्कर से कृषि भवन गोलचक्कर के बीच, दारा शिकोह गोलचक्कर से आगे, कृष्णा मेनन मार्ग गोलचक्कर और सुनहरी मस्जिद विजय चौक की ओर यातायात के आवागमन की अनुमति नहीं होगी। कर्तव्य पथ पर विजय चौक और 'सी' हेक्सागन के बीच यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

ट्रैफिक से बचने के लिए इन मार्गों का करें उपयोग

ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को रिंग रोड, अरबिंदो मार्ग, मदरसा टी-प्वाइंट, लोधी रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, सफदरजंग रोड, कमल अतातुर्क मार्ग, रानी झांसी रोड, मिंटो रोड आदि जैसे वैकल्पिक मार्गों को लेने की सलाह दी। इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी में यात्रियों को सलाह दी है कि वे नई दिल्ली के आसपास अपनी यात्रा की योजना बनाते समय मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करें।

दोपहर 2 बजे से रात 9 बजे तक रहेगी पाबंदी

एडवाइजरी में कहा गया है कि रविवार को दोपहर दो बजे से रात साढ़े नौ बजे तक बसों का सामान्य मार्ग परिवर्तित किया जाएगा, ताकि आमंत्रितों और दर्शकों के वाहनों को सुविधा हो सके और समारोह स्थल और इंडिया गेट के आसपास की सड़कों पर यातायात जाम की स्थिति से बचा जा सके।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story