×

इनसे सीखें, इस TTE से नहीं देखा गया महिला का दर्द, चलती ट्रेन में करा दी डिलीवरी

रेलवे के दिल्ली डिवीजन के टीटीई एचएस राना को रात में पता चला कि ट्रेन में यात्रा कर रहीं एक गर्भवती महिला को दर्द हो रहा है और उसे डॉक्टर की जरूरत है। उन्होंने टिकट लिस्ट से पूरे ट्रेन में किसी डॉक्टर यात्री को खंगाला लेकिन उन्हें ऐसा कोई भी नहीं मिला।

Aditya Mishra
Published on: 14 Jun 2019 11:09 AM GMT
इनसे सीखें, इस TTE से नहीं देखा गया महिला का दर्द, चलती ट्रेन में करा दी डिलीवरी
X

नई दिल्ली: आप ट्रेन में तो सफर करते ही होंगे। रेगुलर नहीं तो कभी कभार तो किया ही होगा। टीटीई को लेकर आपने खूब बातें सुनी होंगी कि टीटीई ने पैसे लेकर सीट बेच दिया या फिर किसी यात्री से बदतमीजी की लेकिन क्या कभी ये सुना है कि किसी मुसीबत में फंसे यात्री के लिए वो एक डॉक्टर या फिर यूं कहें कि भगवान बनकर आया।

एक ट्रेन में जहां किसी डॉक्टर के नहीं होने पर टीटीई ने एक गर्भवती महिला की डिलीवरी करवा दी। टीटीई की मदद से महिला यात्री ने बच्चे को जन्म दिया।

रेलवे के दिल्ली डिवीजन के टीटीई एचएस राना को रात में पता चला कि ट्रेन में यात्रा कर रहीं एक गर्भवती महिला को दर्द हो रहा है और उसे डॉक्टर की जरूरत है।

ये भी पढ़ें...ट्रेन में बिना टिकट सफर करने वाले सावधान, किलेबंदी कर चलेगा चेकिंग अभियान



उन्होंने टिकट लिस्ट से पूरे ट्रेन में किसी डॉक्टर यात्री को खंगाला लेकिन उन्हें ऐसा कोई भी नहीं मिला। महिला यात्री की बढ़ती तकलीफ को देखते हुए टीटीई ने खुद मदद करने की ठानी और तुरंत उसके पास पहुंच गए।

टीटीई राना और यात्रा कर रहे अन्य यात्रियों की मदद से उस महिला यात्री ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया जिसके बाद पूरे ट्रेन में खुशी की लहर दौड़ गई।

ये भी पढ़ें...चलती ट्रेन में दिखा खूनी मंजर! पूर्व बीजेपी विधायक जयंती भानुशाली की गोली मारकर हत्या

टीटीई एचएस राना के इस काम को रेल मंत्रालय तक ने सराहा और उनकी तारीफ करते हुए सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा। 'उनकी नेक दिली और मुसीबत के समय मानवीय पहल ने हमें गौरान्वित कर दिया है।

टीटीई के इस काम की आम लोग भी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ कर रहे हैं। आमतौर पर अपनी खराब सेवा के लिए बदनाम रेलवे में इस तरह की पहल ने लोगों में भारतीय रेल के प्रति सम्मान पैदा किया है।

ये भी पढ़ें...बहराइच: फर्जी टीटी बन ट्रेन में कर रहा था वसूली, ऐसे आया पकड़ में

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story