×

STF का ताबड़तोड़ एक्शन: PFI के शाहीन बाग ऑफिस में की छापेमारी, ये है मामला

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने कुछ दिन पहले शाहीन बाग में इसी ऑफिस की तलाशी ली थी। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का ये ऑफिस शाहीन बाग में स्थित है।

Shreya
Published on: 11 March 2021 11:51 AM GMT
STF का ताबड़तोड़ एक्शन: PFI के शाहीन बाग ऑफिस में की छापेमारी, ये है मामला
X
STF का ताबड़तोड़ एक्शन: PFI के शाहीन बाग ऑफिस में की छापेमारी, ये है मामला

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) की टीम हाथरस कांड के दौरान हुए दंगों की साजिश की जांच कर रही है। इसी सिलसिले में टीम ने आज यानी गुरुवार को एक बार फिर से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के शाहीन बाग ऑफिस में तलाशी ली। बता दें कि यह दूसरी बार है जब इस मामले में एसटीएफ ने PFI के ऑफिस में सर्च ऑपरेशन चलाया है।

कुछ दिन पहले भी ऑफिस की ली थी तलाशी

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने कुछ दिन पहले शाहीन बाग में इसी ऑफिस की तलाशी ली थी। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का ये ऑफिस शाहीन बाग में स्थित है। आपको बता दें कि दिल्ली का शाहीन बाग बीते साल नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) के खिलाफ हुए प्रदर्शन की वजह से खूब सुर्खियों में रहा था।

यह भी पढ़ें: अब रोडवेज श्रमिक करेंगे सरकार की नाक में दम- क्षेत्रीय मंत्री राजीव त्यागी

इन दो आरोपियों से की जाएगी पूछताछ

बता दें कि हाथरस केस में हिंसा की साजिश रचने के मामले में STF लगातार एक्शन ले रहे हैं। इस बीच राजधानी लखनऊ में STF के हाथों गिरफ्तार हुए अनसद और फिरोज को नोएडा STF ने दो दिनों की रिमांड पर लिया है। अब इन दोनों आरोपियों से हाथरस कांड में हिंसा की साजिश के मामले में दर्ज एफआईआर के सिलिसिले में पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें: यूपी: रेप पीड़िता के परिजन से पूछे इतने गंदे सवाल, दारोगा समेत चार निलंबित

अनसद और फिरोज को इसलिए किया गया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि अनसद और फिरोज दोनों PFI से जुड़े हुए हैं और इन्हें यूपी में आतंकी हमले की साजिश रचने और हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश रचने के आरोप में यूपी STF ने गिरफ्तार किया था। वहीं एसटीएफ हाथरस में दंगा करने की साजिश रचने की भी जांच कर रही है।

इस सिलसिले में टीम ने शाहीनबाग में PFI के ऑफिस में सर्च ऑपरेशन चलाया था। बता दें कि इस मामले में मथुरा में UAPA एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: CM योगी की किरकिरी: लेखपाल का पुराना वीडियो, सोशल मीडिया टीम ने किया वायरल

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story