×

दिल्ली हिंसा: ताहिर के मददगारों की भी अब खैर नहीं, जल्द होगी पूछताछ

Ashiki
Published on: 7 March 2020 5:15 AM GMT
दिल्ली हिंसा: ताहिर के मददगारों की भी अब खैर नहीं, जल्द होगी पूछताछ
X

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को हिरासत में लेकर क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में ताहिर हुसैन को शुक्रवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद ताहिर हुसैन को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

ताहिर हुसैन की मुस्तफाबाद में चार लोगों ने की थी मदद-

इस बीच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का कहना है कि मुस्तफाबाद में चार लोगों ने ताहिर हुसैन की मदद की थी। सूत्रों से शनिवार को पता चला कि जब गिरफ्तारी के लिए छापेमारी होने लगी तो वो मुस्तफाबाद से निकल गया और जाकिर नगर में अपने किसी जानकर के यहां रहा। क्राइम ब्रांच की राडार पर अब ये चारों लोग हैं जिन्होंने ताहिर हुसैन की मदद की थी। सूत्रों के मुताबिक इन चारों लोगों को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल्स भी निकाली गयी है जिसमें पता चला कि वह 24 से 27 फरवरी तक मुस्तफाबाद के पास ही था। चांद बाग भी मुस्तफाबाद में पड़ता है। ताहिर का दावा है कि हिंसा के दौरान और बाद में वो अपनी बिल्डिंग या बिल्डिंग के आस-पास की गलियों और इलाकों में रहा। 27 फरवरी के बाद उसकी लोकेशन दिल्ली के जाकिर नगर में मिली थी, उसके बाद उसका फोन बंद हो गया था।

ये भी पढ़ें: Yes Bank के फाउंडर राणा कपूर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

क्राइम ब्रांच को अब भी ताहिर के मोबाइल फोन की तलाश है। तमाम जानकारी और सबूतों के संबंध में ताहिर से पूछताछ की जा रही है। उत्तरी पूर्वी जिले में हुई हिंसा में सिलिप्तता को लेकर पुलिस उससे सवाल कर रही हैं। ताहिर के पर्सनल दो मोबाइल तो अभी तक पुलिस को नहीं मिले हैं। उसकी तालश की जा रही है। बता दें कि ताहिर हुसैन पर नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में 24 फरवरी को हुई हिंसा के दौरान आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है।

ये भी पढ़ें: 17 मार्च को बांग्लादेश जाएंगे पीएम मोदी, NRC और CAA पर लोगों की टेंशन करेंगे कम

Ashiki

Ashiki

Next Story