महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल मंत्रालय की छत से कूदे, आरक्षण को लेकर कर रहे थे विरोध

Maharashtra News: महाराष्ट्र के मंत्रालय में आरक्षण का विरोध कर रहे डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद गए।

Sonali kesarwani
Published on: 4 Oct 2024 7:57 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2024 9:02 AM GMT)
महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवल मंत्रालय की छत से कूदे, आरक्षण को लेकर कर रहे थे विरोध
X

Maharashtra News: आज महाराष्ट्र के आदिवासी समाज के विधायक नरहरी झिरवल मंत्रालय में आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान अजीत पवार गुट के विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरी झिरवल मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद गए। उनके बाद कुछ और आदिवासी विधायक भी कूद गए।

आज महाराष्ट्र के मंत्रालय में आदिवासी के आरक्षण मुद्दे को लेकर अजित पवार गुट के विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरी झिरवल मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद गए। नरहरी झिरवल के छत से कूदने के बाद कुछ और आदिवासी विधायक भी कूद गए थे। हलाकि गनीमत ये रही कि मंत्रालय की छत के निचे जाली लगी थी जिसकी वजह से सारे विधायकों की जान बच गई। आपको बता दें कि झिरवल धनगर समाज को ST कोटे से आरक्षण का विरोध कर रहे हैं। नरहरी झिरवल महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष हैं और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सदस्य हैं।

अपनी ही सरकार का विरोध कर रहे विधायक

अब तक की जानकरी के मुताबिक विधायक एकनाथ शिंदे सरकार की तरफ से धनगर समाज को एसटी का दर्जा दिए जाने के फैसले के खिलाफ हैं। वे अपनी ही सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं। नरहरी झिरवल धनगर समुदाय द्वारा आदिवासी समुदाय के आरक्षण में घुसपैठ को रोकने के लिए एक मजबूत रुख अपना रहे हैं। धनगर समाज को आदिवासी कोटे में आरक्षण ना मिले और पेसा कानून के तहत नौकरी भर्ती की मांग को लेकर विधायक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। फिलहाल छत से कूदे सभी विधायकों को पुलिस ने हटा दिया है।

शिवसेना यूबीटी सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का आया बयान

विधायकों के छत से कूदने पर शिवसेना यूबीटी सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पलटवार किया है। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, "ये लोग आपस में मराठा और ओबीसी को लड़ाकर अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश कर रहे हैं। ये उसी का नतीजा है। अगर महाराष्ट्र में नेताओं का ये हाल है तो आम जनता का क्या हाल होगा?"

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story