देवेंद्र फडणवीस विश्व आर्थिक मंच में शामिल होने दावोस रवाना

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विश्व आर्थिक मंच के 48वें सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को दावोस रवाना हो गए। वह वहां प्रधानमंत्री मोदी के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। फडणवीस स्विट्जरलैंड में विश्व बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों और कोका कोला, अर्सेलर मित्तल व अन्य कंपनियों के शीर्ष कार्यकारियों से मुलाकात करेंगे।

वह उन्हें महाराष्ट्र में मौजूद अवसर और आधारभूत संरचना के बारे में बताएंगे और यहां चल रही कई बड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए सहयोग करने को कहेंगे।

ये भी देखें :फडणवीस जी! अबतक सिर्फ 3200 किसानों को ही मिली वित्तीय सहायता

वह और उनका प्रतिनिधिमंडल राज्य में ज्यादा निवेश के लिए प्रयास करेगा और वहां ‘खंडित दुनिया में एक साझा भविष्य के निर्माण’ सम्मेलन में हिस्सा भी लेगा।

मुख्यमंत्री के साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रवीण परदेशी, सिडको के प्रबंध निदेशक भूषण गगरानी और एमआईडीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय सेठी भी दावोस गए हैं। इस सम्मेलन में करीब 100 देशों के लगभग 2500 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

फडणवीस यह दौरा ऐसे समय कर रहे हैं जब महाराष्ट्र में सीआईआई के सहयोग से वैश्विक निवेश को आकर्षित करने के लिए फरवरी के मध्य में ‘मेगनेटिक महाराष्ट्र : कंवर्जेस 2018’ का पहला सम्मेलन आयोजित होने वाला है।