×

धर्मेद्र प्रधान मिले नीतीश से, बिहार में जल्द सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल

Rishi
Published on: 6 Oct 2017 12:55 PM GMT
धर्मेद्र प्रधान मिले नीतीश से, बिहार में जल्द सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल
X

पटना : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान शुक्रवार को बिहार की राजधानी पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरों में पांच प्रतिशत की कटौती करने का अनुरोध किया। भाजपा राज्य कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने पहुंचे प्रधान ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की और कई ममालों पर चर्चा की।

ये भी देखें: साजिश की तरफ इशारा ! सुलगे BHU की राख से उठे कई अनसुलझे सवाल

प्रधान ने संवाददाताओं से कहा, "पेट्रोलियम उत्पादों पर राज्य और केंद्र सरकार कर लगाती है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर दो रुपये उत्पाद शुल्क में कटौती की है। हमने सभी राज्य सरकारों से पेट्रोल और डीजल पर पांच प्रतिशत वैट कम करने की अपील की है। इसी के तहत मैंने व्यक्तिगत तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर वैट कम करने का अनुरोध किया है।"



ये भी देखें: किताबों की जगह 11वीं के छात्र के बैग से निकला तमंचा, स्कूल में मचा हडकंप

उन्होंने यह भी कहा कि आर्थिक रूप से बिहार में यह कार्य चुनौतीपूर्ण है, फिर भी आशा है कि बिहार सरकार राज्य में पेट्रोल और डीजल के मूल्य में कमी करने के लिए ऐसा करेगी।

ये भी देखें: HRD ने जारी की एडवाइजरी, 10वीं और 12वीं परीक्षा में अब कोई भी बोर्ड नहीं बढ़ाएगा नंबर

प्रधान ने पेट्रोल और डीजल को जल्द ही जीएसटी के दायरे में लाए जाने की संभावना भी जताई।

राज्य के उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी हालांकि गुरुवार को ही राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम करने के लिए वैट की दरों में कटौती करने के संकेत दे चुके हैं। फिर भी प्रधान ने अनुरोध करने की औपचारिकता पूरी की।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story